Chhath 2022: आज छठ के दिन कर लें ये उपाय, करियर में लगाएंगे ऊंची छलांग, बढ़ेगा कॉन्फिडेंस!
Advertisement

Chhath 2022: आज छठ के दिन कर लें ये उपाय, करियर में लगाएंगे ऊंची छलांग, बढ़ेगा कॉन्फिडेंस!

Chhath Puja 2022 Arghya: सूर्य देव सफलता, सुख, सेहत देने वाले ग्रह हैं. आज रविवार को छठ महापर्व के दौरान सूर्य देव को प्रसन्‍न करने के लिए किए गए उपाय खूब सफलता दिलाएंगे. 

फाइल फोटो

Ravivar ke Upay : रविवार का दिन सूर्य को समर्पित है इसलिए सूर्य देव को प्रसन्‍न करने के लिए यह दिन सबसे उत्‍तम माना गया है. इस बार सूर्य देव की आराधना के पर्व में सांध्‍य अर्घ्‍य रविवार के दिन ही दिया जा रहा है. आज रविवार, 30 अक्‍टूबर को व्रती महिलाएं शाम को अस्‍ताचलगामी सूर्य को अर्घ्‍य देंगी. आज के दिन किए गए उपाय कुंडली में सूर्य ग्रह को मजबूत करते हैं और करियर-व्‍यापार में सफलता दिलाते हैं. आइए जानते हैं सूर्य को मजबूत करने और सूर्य दोष से निजात पाने के ज्‍योतिष में बताए गए उपाय. 

सूर्य को मजबूत करने के उपाय 

ज्योतिष शास्त्र में छठ पूजा के दौरान किए जाने वाले कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्‍हें करने से जातक सूर्य दोष से मुक्ति पा सकते हैं. साथ ही सूर्य मजबूत हो तो जॉब-बिजनेस में तेजी से सफलता मिलती है. आत्‍मविश्‍वास बढ़ता है. लीडरशिप क्षमता और साहस, ऊर्जा बढ़ती है. सरकारी क्षेत्र में सफलता मिलती है. साथ ही पिता के साथ संबंध अच्छे रहते हैं. वरना कमजोर सूर्य व्‍यक्ति को तेजहीन बनाता हे, उसे आंख, हृदय और लीवर से जुड़ी समस्‍याएं होती हैं. साथ ही मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती है. 

छठ पूजा के दौरान सूर्य को मजबूत करने के उपाय

- जिन लोगों की कुंडली में सूर्य देव अशुभ स्थित में हैं वे छठ पूजा के दौरान गुड़ और गेंहू का दान करें. आज रविवार के दिन गुड़ और गेहूं का दान सूर्य देव की कृपा दिलाएगा. 

-सूर्य को अर्घ्य देना कुंडली में सूर्य को मजबूत करके शुभ फल पाने का सबसे अच्‍छा उपाय है. हर रविवार को सूर्य को अर्घ्‍य दें और उसके बाद आदित्यह्रदय स्त्रोत का पाठ भी करें. इससे करियर में तेजी से सफलताएं मिलने लगेंगी. साथ ही आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा. 

- यदि बार-बार कामों में असफलता मिल रही हो तो आज रविवार को अपने सिर से 6 नारियल वार कर बहते जल में प्रवाहित कर दें. इससे सूर्य दोष दूर होगा और किस्‍मत का साथ मिलने लगेगा. 

- आज शाम को सांध्‍य अर्घ्‍य देने के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखी दीया जलाएं. ऐसा करने से सूर्य भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news