Sun Transit in Aquarius: सूर्य देव इस राशि के भाग्य स्थान में होंगे विराजमान, पूरे होंगे हर सरकारी काम
Advertisement
trendingNow11566534

Sun Transit in Aquarius: सूर्य देव इस राशि के भाग्य स्थान में होंगे विराजमान, पूरे होंगे हर सरकारी काम

Surya Rashi Parivartan: सूर्य देव कुंभ राशि में प्रवेश कर मिथुन राशि वालों का भाग्य ठीक करेंगे. इस दौरान सरकार से सम्मान मिलेगा. हालांकि, इस दौरान अपने पिता से संबंध खराब न करें.

 

सूर्य गोचर

Surya Gochar 2023: सूर्य देव सभी राशियों में वर्ष भर विचरण करते हैं. इसी विचरण के तहत सूर् यदेव 13 फरवरी को कुंभ राशि में पहुंच रहे हैं और यहां पर वह करीब एक माह तक रहेंगे. सूर्य का कुंभ राशि में प्रवेश का ज्योतिष शास्त्र में विशेष महत्व है. कुंभ राशि के स्वामी शनि देव हैं, जो इस राशि में पहले से ही विराजमान हैं, जबकि सूर्य यानी शनि के पिता भी वहां पहुंच जाएंगे. सूर्य का कुंभ राशि में प्रवास का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं कि मिथुन राशि पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा.  

मिथुन राशि वालों के भाग्य स्थान पर सूर्य देव विराजमान होने जा रहे हैं. यहां पर आने से इस राशि वालों को सरकार का साथ मिलेगा और उनकी ओर से सम्मान भी प्राप्त होगा. आलस्य से दूर रहना होगा, क्योंकि सफलता आपकी मेहनत पर टिकी हुई है. टीम वर्क में काम इस समय की मांग है, इसलिए सबको साथ लेकर चलें और यदि आप ऐसा करते हैं तो उनके सपोर्ट से प्रमोशन मिलना तय है. 20 फरवरी के बाद से आप काफी अच्छा महसूस करेंगे और वरिष्ठों का सानिध्य भी प्राप्त होगा.

व्यापार में रुके हुए कार्य को गति मिलने वाली है, इसलिए काम रुके होने से हार न मानते हुए इस ओर पुनः लगना होगा. शोधपरक कार्यों से जुड़े हुए युवाओं को कुछ राहत मिलने की स्थिति दिख रही है. युवाओं की कार्य के प्रति लगन अच्छे परिणाम तक ले जा सकती है. कला जगत से जुड़े हुए लोगों को उनकी मेहनत का परिणाम अवश्य ही मिलेगा, लेकिन अभी तो सिर्फ अभ्यास करना होगा. 

परिवार में पिता पक्ष से तनातनी को बचाने का हर संभव प्रयास करना होगा. अहंकार की लड़ाई में रिश्ते टूट सकते हैं. जीवनसाथी की उन्नति का यह सही समय है, उन्हें शिक्षा की ओर भी ध्यान देना चाहिए. छोटे भाई-बहनों को सलाह दें कि वह अपने मित्र व पार्टनर के साथ वाद-विवाद करने से बचें. सामाजिक रूप से आपका वर्चस्व बढ़ने का समय है. आप अपने जन संपर्कों को मजबूत कर मान-सम्मान प्राप्त कर सकते हैं. जरूरतमंदों की मदद के लिए आपको आगे आना होगा.

कमर के निचले हिस्से में समस्याओं का सामना अधिक करना पड़ेगा. यदि मोटापा अधिक है तो जिम, टहलना और खानपान में परिवर्तन कर उसे ठीक करने के काम में तत्काल लग जाना चाहिए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news