खत्‍म हो जाएगी धन से जुड़ी हर समस्‍या, आजमाकर देख लें ये अचूक टोटके
Advertisement

खत्‍म हो जाएगी धन से जुड़ी हर समस्‍या, आजमाकर देख लें ये अचूक टोटके

Dhan prapti ke totke: यदि लगातार आर्थिक तंगी बनी हुई है और उससे उबरने की आपकी कोशिशें नाकाम हो रही हैं तो कुछ उपाय आजमा लें. ये उपाय आपको जल्‍द अमीर बनाएंगे. 

फाइल फोटो

Dhan pane ke upay: आज के समय में धन के बिना खुशहाल जीवन जीना लगभग नामुमकिन है. इसलिए हर व्‍यक्ति धन-दौलत कमाने के लिए हर तरह के प्रयास करता है. लेकिन कई बार ऐसी सारी कोशिशें बेकार जाती हैं और वह आर्थिक तंगी का शिकार बना रहता है. धर्म-ज्‍योतिष में ऐसी स्थिति से उबरने के लिए कुछ तरीके बताए गए हैं. लाल किताब में भी धन पाने के अचूक टोटके बताए गए हैं. आज हम मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने और धन प्राप्ति के टोटके-उपाय जानते हैं, जो आपको हमेशा आर्थिक तंगी से बचाए रखेंगे. 

धन प्राप्ति के उपाय 

- हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है. इसलिए लोग सुख-समृद्धि पाने के लिए माता लक्ष्मी को हमेशा प्रसन्न रखना चाहते हैं, ता‍कि वे उनके घर में वास करें. मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए शुक्रवार का दिन सर्वश्रेष्‍ठ होता है. शुक्रवार को माता लक्ष्‍मी की पूजा करके उन्‍हें लाल फूल चढ़ाएं. साथ ही दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं. ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होती जाएगी. 

- यदि धन से जुड़ी परेशानियां आपका पीछा नहीं छोड़ रही हैं तो काली मिर्च का एक टोटका कर लें. इसके लिए काली मिर्च के 5 दाने लेकर उन्हें अपने सिर पर से वारें और 4 दानों को चारों दिशाओं में फेंक दें. वहीं पांचवें दाने को आकाश की ओर उछालें. ऐसा करने से आपकी धन से जुड़ी बड़ी से बड़ी परेशानी भी दूर हो जाएगी. 

- मंगलवार के दिन पीपल के पत्ते पर राम लिखें और उसे किसी भी हनुमान मंदिर में रखकर आएं. साथ ही गुड़, चना या बेसन की मिठाई का भोग लगाएं. ऐसा करने से हनुमान जी सारी बाधाएं दूर करेंगे और आपको धन प्राप्ति होने लगेगी. यह उपाय अचानक धन प्राप्ति कराता है. 

- शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा करके कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. ऐसा करने से जातक को काफी धन लाभ होता है. यदि आप कनकधारा स्तोत्र का पाठ रोजाना करें तो बहुत लाभ होगा. इससे आपको खूब उन्‍नति, पैसा, सम्‍मान और सुख मिलेगा. धन से जुड़ी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news