Shubh Yog: अपार धन-संपत्ति के मालिक होते हैं कुंडली में यह ‘योग’ वाले, आप भी जान लें इसके फायदे
Advertisement
trendingNow11666997

Shubh Yog: अपार धन-संपत्ति के मालिक होते हैं कुंडली में यह ‘योग’ वाले, आप भी जान लें इसके फायदे

Gajkesari Yog ke Fayade: कुछ योग ऐसे होते हैं जिनके बनने से व्यक्ति को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कुछ योग ऐसे होते हैं जिनके बनने से व्यक्ति दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की करता है.

 

फाइल फोटो

Gajkesari Yog Benefits:  ज्योतिष शास्त्र में कुंडली में मौजूद योग का बढ़ा महत्त्व है. ये योग कुंडली में अनेक प्रकार से बनते हैं कुछ अच्छे तो कुछ बुरे. इन योगों का व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर देखने मिलता है. कुछ योग ऐसे होते हैं जिनके बनने से व्यक्ति को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं, कुछ योग ऐसे होते हैं जिनके बनने से व्यक्ति दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की करते हैं. आज हम आपको ऐसे ही एक योग ‘गजकेसरी’ के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बनने से व्यक्ति अपने जीवन में धन संपन्नता से लेकर हर सुख की प्राप्ति होती है.

क्या होता है गजकेसरी योग

गजकेसरी का अर्थ है गज यानि हाथी और केसरी मतलब स्वर्ण. कहा जाता है कि इसके योग बनने से व्यक्ति को जीवन में हाथी जैसा बल और लक्ष्मी का आशीर्वाद रहता है. जिस किसी के कुंडली में गजकेसरी योग होता है ऐसा व्यक्ति आर्थिक रूप से खूब तरक्की करता है. गजकेसरी योग को पंचमहापुरुष योग, पराशरी राजयोग, नीचभंग राजयोग, धनयोग से भी जाना जाता है.

गजकेसरी योग के फायदे

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में गजकेसरी योग है तो व्यक्ति कुशल, राजसी सुखों को भोगने वाला, उच्च पद प्राप्त करने वाला होता है.

गजकेसरी योग कुंडली में होने से व्यक्ति दिमाग से काफी तेज होता है. इसी के आधार पर वह धन-दौलत, मान-सम्मान प्राप्त करता है.

गजकेसरी योग कुंडली में होने से व्यक्ति बड़े-बड़े लोगों के साथ उठता-बैठता है. व्यक्ति के इस स्वभाव से बिजनेस में खूब फायदा होता है.

गजकेसरी योग कुंडली में होने से व्यक्ति की आय काफी अच्छी रहती है. ऐसा व्यक्ति आय से अधिक स्रोत के जरिए धन कमाता है. ऐसे लोग कम मेहनत कर के काफी धन कमा लेते हैं.

गजकेसरी योग कुंडली में होने से व्यक्ति को भाग्य का पूरा साथ मिलता है. ऐसा व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होता है.

गजकेसरी योग कुंडली में होने से व्यक्ति को अचानक धन लाभ होता है. व्यक्ति अपार धन-संपत्ति का मालिक बनता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news