Dream: सपने में इन चीजों को देखने से मिलती है मां लक्ष्मी की कृपा, रातोंरात होने लगते हैं मालामाल
Advertisement
trendingNow11898354

Dream: सपने में इन चीजों को देखने से मिलती है मां लक्ष्मी की कृपा, रातोंरात होने लगते हैं मालामाल

Dream Interpretation: कई बार स्वप्न आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होने का संकेत देते हैं.  आइए लेख में कुछ विशेष प्रकार के सपनों के मायने समझने का प्रयास करते हैं. 

 

स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra: सोते समय सपने तो किसी भी उम्र के लोगों को आ सकते हैं. कई बार देखा होगा घरों में बहुत छोटा बच्चा सोते समय चीखने लगता है या उसके होंठ हिलने लगते हैं. बच्चों के सपनों का भले ही कोई अर्थ न निकाला जा सके, क्योंकि वह तो सपने की बात न तो याद रख पाते हैं और न ही किसी दूसरे को बता पाते हैं. यह सपने भावी समय में होने वाली घटनाओं का संकेत करते हैं इसलिए स्वप्न को समझना बहुत जरूरी है.जिस बात को लेकर आप काफी परेशान रहते हैं, कई बार स्वप्न आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होने का संकेत देते हैं.  आइए लेख में कुछ विशेष प्रकार के सपनों के मायने समझने का प्रयास करते हैं. 

स्वप्न में किसी प्रकार का खून-खराबा देखना या खून खराबा जैसी घटना में शामिल होना धन-संपत्ति प्राप्त कराने की सूचना हो सकती है. ऐसा सपना जल्द ही पैसा दिलाता है. स्वप्न में किसी को मारकर उससे कुछ छीन लेना और शेयर, दलाली, सट्टा आदि से पैसा प्राप्त करना भी आने वाले समय में धन के आगमन का संकेत हो सकता है. 

यदि कोई बेरोजगार युवा स्वप्न में नौकरी की तलाश में भटकता है तो निश्चित मानिए कि यह सपना धन और संपत्ति की प्राप्ति के लिए एक संकेत है. सोते समय किसी भंडारे में लोगों को खाते हुए देखना या स्वयं भी उस प्रसाद या भंडारे का भोजन खाते हुए देखना ( प्रसाद छोड़कर अन्य खानपान रोग का सूचक होता है) धन संपदा में वृद्धि का सूचक हो सकता है. 

आपने देखा होगा कि बहुत से लोग सपने में घिघिया कर उठ बैठते हैं, यदि कोई व्यक्ति इस तरह घिघियाने का सपना देख कर उठ जाता है तो इसका संकेत हो सकता है कि उन्हें धन का लाभ होने वाला है. यह एक शुभ संकेत हो सकता है जो आने वाले समय में वित्तीय स्थिति में सुधार का सूचक होता है.

Trending news