Navratri 2022: करियर-पैसे में हो रही है दिक्‍कत? नवरात्रि में कर लें ये उपाय, पूरी होगी हर मुराद
Advertisement
trendingNow11369473

Navratri 2022: करियर-पैसे में हो रही है दिक्‍कत? नवरात्रि में कर लें ये उपाय, पूरी होगी हर मुराद

Navratri ke Upay: आज नवरात्रि के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा की जाएगी. यदि इन शारदीय नवरात्रि के दौरान कुछ अचूक उपाय कर लें तो करियर और पैसे की समस्‍या हमेशा के लिए खत्‍म हो जाएगी. 

फाइल फोटो

नवरात्रि के अचूक टोटके 2022: आज नवरात्रि का दूसरा दिन है, जो मां ब्रह्मचारिणी को समर्पित है. आज माता ब्रह्मचारिणी की पूजा होगी. इस तरह नवरात्रि के अभी 7 दिन और बाकी हैं. इस दौरान यदि कुछ खास उपाय कर लिए जाएं तो धन और नौकरी-व्‍यापार से जुड़ी तमाम समस्‍याएं दूर हो सकती हैं. 5 अक्‍टूबर को दशहरा पर्व तक किए गए ये उपाय मां दुर्गा को प्रसन्‍न करेंगे और खुशियों-पैसे से आपकी झोली भर देंगे. ये उपाय बेहद आसान और प्रभावी हैं. 

विवाह के लिए उपाय: यदि विवाह में बाधा आ रही है तो सुपारी का एक उपाय आपकी ये समस्‍या दूर कर सकता है. इसके लिए एक बड़ी सुपारी लें और इसके चारों तरफ सिंदूर लगा दें. फिर इसे पीले कपड़े में बांधकर मां दुर्गा को अर्पित करें और जल्‍दी विवाह कराने की प्रार्थना करें. कुछ ही दिन में शहनाइयां बजेंगी. 

मनोकामना पूर्ति का उपाय: यदि मां दुर्गा को प्रसन्‍न करके कोई मनोकामना पूरी करवाना चाहते हैं तो लौंग का उपाय करें. इसके लिए आपकी जितनी उम्र है उतनी लौंग लें फिर इन्‍हें काले धागे में बांधकर मां दुर्गा को अर्पित करें. जब मनोकामना पूरी हो जाए तो माला को पानी में प्रवाहित करें. 

धन प्राप्ति का उपाय: अच्‍छी सेहत पाने के लिए मां दुर्गा को हल्‍दी की 2 गांठें अर्पित करें. फिर श्री सूक्‍तम का पाठ करें. इसके बाद मां से धन देने की प्रार्थना करें. फिर इन हल्‍दी की गांठों को लाल कपड़े में बांधकर अपने धन स्‍थान पर रख दें. कुछ ही दिन में पैसों की आवक बढ़ जाएगी. 

करियर में उन्‍नति और नौकरी पाने का उपाय: पान के पत्‍ते का उपाय करियर में तरक्‍की दिलाएगा. नवरात्रि के किसी भी दिन 27 पत्‍तों को लाल धागे से बांधकर माला बना लें और फिर इसे मां दुर्गा को अर्पित करें. साथ ही रोजगार देने की प्रार्थना करें. रोजगार मिल जाने पर माला को जल में प्रवाहित कर दें. 

सुख-संपत्ति पाने का उपाय: नवरात्रि के दौरान कभी भी रात के समय एक पानी वाला नारियल अपनी गोद में रखकर मां दुर्गा के सामने बैठें. इसके बाद 'शांतिकर्मणि सर्वत्र तथा दुःस्वप्नदर्शने। ग्रहपीडासु चोग्रासु महात्म्यम शृणुयान्मम।।' मंत्र का 108 बार जाप करें. कुंडली की खराब ग्रह दशाओं से राहत मिलेगी और धन-संपत्ति मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news