Shani Effect: शनि के चुंगल से कब आजाद होंगे कुंभ राशि के लोग, कब से चमकेगा इनकी किस्मत का तारा, जानें
Advertisement

Shani Effect: शनि के चुंगल से कब आजाद होंगे कुंभ राशि के लोग, कब से चमकेगा इनकी किस्मत का तारा, जानें

Shani Sade Sati: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि की तिरछी नजर व्यक्ति के जीवन में कई तरह की परेशानियां खड़ी करती है. बता दें कि कुंभ राशि वालों पर शनि की तिरछी नजर से इन पर साढ़ेसाती का प्रभाव पड़ रहा है. ऐसे में जानें कुंभ राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत कब से होने वाली है. 

 

shani sade sati effect

Shani In Kumbh Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि को न्याय के देवता और कर्म फलदाता के नाम से भी जाना जाता है. कुंडली में शनि की शुभ स्थिति व्यक्ति को राजा बना देती है. वहीं, शनि के अशुभ स्थिति में होने पर जीवन में खूब उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. बता दें कि शनि सभी ग्रहों में सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. शनि को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में ढाई साल का समय लगता है. बता दें कि साल की शुरुआत में ही शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था. 

राशिचक्र के अनुसार कुंभ 11 वीं राशि है और इसके स्वामी ग्रह स्वंय शनि देव ही हैं. शनि व्यक्ति को उसके कर्मों के मुताबिक ही फल देते हैं. अच्छे कर्म करने वालों को शुभ और बुरे कर्म करने वालों को अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. बता दें कि फिलहाल शनि कुंभ राशि में विराजमान हैं और वक्री अवस्था में चल रहे हैं. शनि के कुंभ में होने पर इस राशि वालों पर शनि साढ़े साती का दूसरा चरण चल रहा है. 

कुंभ राशि पर कब से शुरू हुई थी साढ़े साती 

बता दें कि कुंभ राशि पर शनि की साढ़े साती 24 जनवरी 2022 से शुरू हो गई थी और 3 जून 2027 को पूर तरह से इसका समापन हो गया था. वहीं, 17 जनवरी 2023 को शनि ने मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश कर लिया था. इसके बाद से ही कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़े साती का दूसरा चरण शुरू हुआ था. बता दें कि शनि की साढ़े साती के दूसरे चरण में जातक को शारीरिक, आर्थिक और मानसिक कष्टों का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं, इस दौरान व्यक्ति को बेहद सावधान रहना चाहिए.

शनि की साढ़े साती के दूसरे चरण में क्या होता है? 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि साढ़े साती के दूसरे चरण को सबसे ज्यादा पीड़ा दायक माना गया है. बता दें कि जब शनि 12 वें भाव से पहले घर में आते हैं, तो शनि साढ़े साती का दूसरा चरण शुरू हो जाता है. इस अवधि में व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं. वाद-विवाद भी शुरू हो जाते हैं. 

कब से शुरू होंगे कुंभ वालों के अच्छे दिन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिदेव कुंभ राशि वालों को साढ़े साती की अवधि में कम प्रताड़ित करते हैं. बता दें कि ये इस राशि का स्वामी ग्रह है. 2027 में कुंभ राशि वालों को शनि की साढ़े साती से पूर्ण रूप से मुक्ति मिल जाएगी और शनि देव की कृपा से अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. 

Garuda Purana: असमय मृत्यु के बाद आत्मा को नहीं मिलता स्वर्ग-नरक, बल्कि उनके साथ होता है ऐसा! जानकर घबरा जाएंगे आप
 

Navratri 2023: नवरात्रि के बाद नारियल, चावल और कलश के पानी को फेंकने की बजाए करें ऐसा, सुख-समृद्धि का होगा वास
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

 

Trending news