शनि की साढ़ेसाती-ढैय्या दे रही है कष्‍ट? ये है निजात पाने का सुनहरा मौका और तरीका
Advertisement

शनि की साढ़ेसाती-ढैय्या दे रही है कष्‍ट? ये है निजात पाने का सुनहरा मौका और तरीका

Shani Pradosh Vrat 2023: शनि देव कष्‍ट दें तो जीवन तबाह हो जाता है इसलिए लोग शनि की साढ़ेसाती-ढैय्या से बचने के लिए उपाय करते हैं. शनि प्रदोष साढ़ेसाती-ढैय्या से निजात पाने के लिए बहुत खास मौका होता है.

शनि की साढ़ेसाती-ढैय्या दे रही है कष्‍ट? ये है निजात पाने का सुनहरा मौका और तरीका

Shani Sadesati-Dhaiya Upay: शनि की साढ़ेसाती-ढैय्या बहुत कष्‍ट देती है इसलिए लोग इसके नाम से ही डर जाते हैं. खासतौर पर कुंडली में शनि अशुभ हों या जातक के कर्म खराब हों तो शनि ज्‍यादा कष्‍ट देते हैं. इसलिए ऐसे मौकों पर शनि के उपाय कर लेने चाहिए जो शनि देव के लिहाज से खास हों. साल 2023 का सावन महीना वैसे ही खास है, उस पर सावन का प्रदोष व्रत शनिवार के दिन पड़ रहा है. इस शनि प्रदोष पर यदि कुछ उपाय कर लिए जाएं तो शनि देव के कष्‍टों से बड़ी राहत पाई जा सकती है. सावन का शनि प्रदोष 15 जुलाई 2023 को पड़ रहा है. यह सावन का पहला प्रदोष व्रत है. इस दिन भोलेनाथ के साथ-साथ शनि देव की भी आराधना करना बहुत लाभ देगा. 

इन राशियों पर है शनि साढे़ साती और ढैय्या का प्रकोप 

इस समय मेष राशि और वृश्चिक राशि वालों पर शनि की ढैय्या का प्रकोप है. वहीं मकर, कुंभ, मीन राशियां पर शनि की साढ़े साती का प्रभाव है. इन राशियों के जातकों को 15 जुलाई, शनि प्रदोष के दिन कुछ उपाय कर लेने चाहिए. ऐसा करना शनि की साढ़े साती-ढैय्या के कारण हो रहे मानसिक, शारीरिक, आर्थिक कष्‍टों से निजात दिलाएगा. 

शनि के उपाय 

शनि के कारण हो रहे कष्‍टों से निजात पाने के लिए 15 जुलाई 2023, शनिवार को प्रदोष व्रत के दिन प्रदोष काल में भोलनाथ की उपासना करें. प्रदोष व्रत करें, विधि-विधान से शिव जी की आराधना करें. साथ ही शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं, काला कपड़ बांधे और उड़द की दाल शनि देव को अर्पित करें. ऐसा करने से शनि देव आप पर कृपा करेंगे. दरअसल, ऐसा मौका कम ही आता है जब सावन में शनि प्रदोष व्रत पड़े. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news