Shanidev Ke Upay: धतूरे की जड़ से किया ये उपाय नहीं पड़ने देती शनि की कुदृष्टि, सारे कष्ट हो जाते हैं दूर
Advertisement

Shanidev Ke Upay: धतूरे की जड़ से किया ये उपाय नहीं पड़ने देती शनि की कुदृष्टि, सारे कष्ट हो जाते हैं दूर

Shani ke Upay: अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती या फिर ढैय्या चल रही होती है तो उसके जीवन में कई प्रकार की समस्याएं आने लग जाती है. उसका जीवन कष्टों से भर जाता है. शनि के प्रकोप से बचने के लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं.

 

फाइल फोटो

Shani Sade Sati and Dhaiyya: ज्योतिष शास्त्र में शनि को क्रूर ग्रह माना जाता है. कहते हैं शनिदेव व्यक्ति को उसके कर्मों का फल देते हैं. अगर शनि कुंडली में अशुभ स्थिति में तो व्यक्ति को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन जिन पर शनिदेव की कृपा बनती है उन्हें हर क्षेत्र में सफलता मिलती है.

शनिवार के दिन शनिदेव को समर्पित है और इस दिन विशेष रूप से शनिदेव की पूजा करने से कई समस्यों से छुटकारा मिल सकता है. इस दिन किए कुछ खास उपाय शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या के प्रभाव से भी आराम दिला सकते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार को काले कुत्ते को रोटी खिलाने से शनि दोष, शनि की साढे़ साती और शनि की ढैय्या से राहत मिलती है.

अगर किसी व्यक्ति पर शनि का प्रकोप है तो इसे शांत करने के लिए शनिवार के दिन काले घोड़े की नाल से बना छल्ला पहनना चाहिए. इससे आपके रुके काम बनने लगेंगे.

अगर किसी की कुंडली में शनि की साढ़े साती चल रही हो तो हर शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करना  शुभ माना जाता है.

शनि के प्रकोप से बचने के लिए शनिवार के दिन एक लोहे की कटोरी में सरसों का तेल लें और इसमें अपना चेहरा देखकर इसे किसी शनि मंदिर में दान कर लें. ऐसा 7 शनिवार तक लगातार करने से शनि से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

किसी व्यक्ति पर शनिदेव का प्रकोप है तो शनिवार के दिन ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः’ और ‘ॐ शं शनिश्चरायै नमः’ इन दो मंत्रों का जाप करना चाहिए. इससे शनिदेव प्रसन्न होंगे और आपके कष्ट दूर हो जाएंगे.

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए व्यक्ति को शनिवार के दिन व्रत रखना चाहिए और गरीब लोगों की मदद करनी चाहिए. ऐसा करने से जीवन में आए संकट दूर होने लगते हैं.

शनि ग्रह को मजबूत करने के लिए धतूरे की जड़ को धारण करने की सलाह भी दी जाती है. शनिवार के दिन धतूरे की जड़ को आप गले या हाथ में बांध सकते हैं. इससे शनि के प्रकोप से छुटकारा मिलेगा.

Vastu Tips: मांगकर इन चीजों का इस्तेमाल करना पड़ सकता है भारी, घर से चली जाती हैं मां लक्ष्मी
 

16 दिन बाद 4 राशि वालों को मिलने वाला है छप्‍पर फाड़ पैसा! धन के दाता शुक्र होंगे मेहरबान
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news