Shani Astro Upay: शनि के ये उपाय खोलते हैं तरक्की का मार्ग, करते ही दिखता है चमत्कार, हर कार्य में गाड़ेंगे झंडे!
Advertisement

Shani Astro Upay: शनि के ये उपाय खोलते हैं तरक्की का मार्ग, करते ही दिखता है चमत्कार, हर कार्य में गाड़ेंगे झंडे!

Job Career Success Remedies: अगर आप कभी लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं और सफलता नहीं मिल रही है, तो शनिवार के दिन किए ये उपाय आपकी किस्मत पलट सकते हैं. आइए जानें शनिवार के दिन शनि देव को प्रसन्न करने के उपाय 

 

फाइल फोटो

Shani Upay On Saturday: शनि देव को धर्म राज और न्नाय के देवता के नाम से भी जाना जाता है. कहते हैं कि व्यक्ति के सभी कर्मों का अच्छा और बुरा फल शनि देव प्रदान करते हैं. ऐसा माना जाता है कि अगर शनि देव किसी से क्रोधित हो जाते हैं, तो उसे सड़क पर लाने में जरा भी देर नहीं लगाते. वहीं, प्रसन्न होने पर हर कार्य में सफलता मिलती है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि का गुस्सा साढ़े साती और ढैय्या के दौरान निकलता है. व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में कहते हैं कि शनि की महादशा, साढ़े साती, ढैय्या के दौरान शनि के इन उपायों को करने से व्यक्ति को आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता. वहीं, नौकरी और व्यापार से संबंधित किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता. आइए जानें नौकरी और व्यापार में सफलता के लिए क्या करें. 

बिजनेस संबंधी समस्याओं को दूर करने के उपाय 

अगर आप बिजनेस और नौकरी में तरक्की नहीं मिल रही और भाग्य का साथ नहीं मिल रहा है, तो शनिवार के दिन शनि देव के मंत्र 'शं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः' का नियमित 11 माला जाप करें. जाप के दौरान उड़द की दाल अपने पास रख लें और उन्हें शनि देव को अर्पित कर दें. इसके बाद इन दानों को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से व्यक्ति को के बिजनेस में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं. 

बुरी नजर से बचने के उपाय 

अगर किसी जातक को बुरी नजर लगी हुई है या फिर किसी तरह की तरक्की रुकी हुई है या फिर धन लाभ नहीं हो रहा है. ऐसे में सुबह नाहने के बाद शनि देव के मंत्र 'ऊँ श्रीं शं श्रीं शनैश्चराय नमः'  का 31 बार जाप करें. इसके बाद एक नीले रंग का फूल नाले में बहा दें. इससे व्यक्ति की तरक्की में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. 

नौकरी में सफलता पाने के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नौकरी में सफलता पाने और जॉब में प्रमोशन पाने के लिए नियमित रूप से 'शं ऊँ शं नमः' का कम से कम एक माला जाप करें. ऐसा करने से व्यक्ति को नौकरी में तरक्की मिलती है. और नौकरी के प्रमोशन में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news