Shubh Ashubh: अगर इस हाथ में होती है खुजली, तो समझ लें होने वाला है मां लक्ष्मी का आगमन; होगी धनवर्षा
Advertisement

Shubh Ashubh: अगर इस हाथ में होती है खुजली, तो समझ लें होने वाला है मां लक्ष्मी का आगमन; होगी धनवर्षा

Samudrik Shastra: जीवन में घटने वाली हर घटना किसी न किसी तरह के संकेत देते हैं. ऐसे ही शरीर के अंगों में होने वाली खुजली भी कई बार भविष्य की घटनाओं के  बारे में बताती है. जानें हाथ की खुजली का अर्थ. 

 

फाइल फोटो

Auspicious Indiacation: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भविष्य में घटनी वाली शुभ और अशुभ घटनाओं का संकेत व्यक्ति को पहले ही मिल जाता है. लेकिन कई बार व्यक्ति को पता न होने के कारण वे उसे समझ नहीं पाता. सामुद्रिक शास्त्र और शकुन शास्त्र में व्यक्ति के शरीर के अंगों में होने वाली खुजली के बारे में वर्णन किया गया है. शकुन शास्त्र के अनुसार शरीर के अंगों में होने वाली खुजली व्यक्ति को भविष्य से जुड़ी घटनाओं के बारे में पहले ही बता देती है.

सामुद्रिक शास्त्र और शकुन शास्त्र में इस विषय को लेकर बहुत महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है. शरीर के इन अंगों में होने वाली खुजली आपको बताती है कि आपके जीवन में धन लाभ होने वाला है या धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं शकुन शास्त्र के अनुसार किस हाथ में खुजली होना शुभ माना गया है. 

दाएं हाथ में खुजली होना

शकुन शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के दाएं हाथ या शरीर के दाहिनी भाग में खुजली होती है, तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ होता है कि आने वाले दिनों में आपको धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में थोड़ा सोच-विचार करके ही धर्न खर्च करें. 

बाएं हाथ में खुजली होना

अगर किसी जातक के बाएं हाथ या फिर शरीर के बाएं हिस्से में खुजली होती है, तो इसे शुभ माना जाता है. इसका मतलब है आपको धन लाभ से जुड़ी कोई खबर जल्द मिलेगी. शकुन शास्त्र के अनुसार बाएं हाथ में खुजली होना धन लाभ का संकेत देता है. ये धन लाभ किसी भी तरह हो सकता है. अगर आपके भी बाएं हाथ में खुजली हो रही है,तो समझ लें अब आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं. 

शरीर के इन अंगों में खुजली का मतलब

- अगर आप स्वप्न शास्त्र में सीने पर खुजली होते देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही पैतृक धन लाभ होने वाला है. 

- वहीं, पैरों में हो रही खुजली व्यक्ति को किसी यात्रा पर जाने की ओर इशारा करती है. 

- वहीं, अगर किसी जातक को पेट पर खुजली होती है, तो संबंध विच्छेद होने की संभावना नजर आती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

Trending news