Shakun shastra: हाथ से गिर जाएं ये सफेद चीजें तो समझ लें जीवन में आने वाला है तूफान, मिल सकती है अशुभ खबर
Advertisement

Shakun shastra: हाथ से गिर जाएं ये सफेद चीजें तो समझ लें जीवन में आने वाला है तूफान, मिल सकती है अशुभ खबर

Shakun Shastra: शकुन शास्त्र में बहुत सी ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है, जो व्यक्ति को भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में बताती हैं. इसी प्रकार हाथ से सफेद चीजों का गिरना शकु न शास्त्र में अशुभ माना गया है. इससे घर में लड़ाई-झड़गे शुरु हो जाते हैं. 

 

fallen things from hand

Inauspicious Signs: शकुन शास्त्र में बहुत सी ऐसी बातों का जिक्र किया गया है, जो भविष्य में घटने वाली घटनाओं को लेकर पहले से ही सर्तक कर देते हैं. ये घटनाएं शुभ और अशुभ दोनों में से कोई भी हो सकती है. शकुन शास्त्र में हाथ से कुछ चीजों का गिरना भी अशुभ माना गया है. कहते हैं कि अगर व्यक्ति के हाथ से कोई सफेद चीज गिर जाती है, तो ये किसी संकट के आने की ओर इशारा करता है.  शकुन शास्त्र के अनुसार सफेद चीजों का हाथ से कभी नहीं गिरने देना चाहिए. कहते हैं इसके हाथों से गिरने से घर में लड़ाई-झड़गे शुरु हो जाते हैं. इतना ही नहीं, ऐसी भी मान्यता है कि इससे दरिद्रता आती है और व्यक्ति को धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कौन सी हैं वे सफेद चीजें जिनका नीचे गिरना अशुभ माना जाता है.
 
दूध

शकुन शास्त्र में दूध का गिरना शुभ नहीं माना जाता. कहते हैं कि अगर हाथ से दूध का बर्तन छूट के गिर जाए तो इसका मतलब है कि संतान को कई कष्ट होने वाला है. वहीं अगर गैस चूल्हे पर दूध गिरता है तो इसे शुभ मानते हैं.

चावल 

शकुन शास्त्र में चावल का गिरना भी अशुभ माना जाता है. चावल को पवित्र माना जाता है. इसका उपयोग पूजा-पाठ में अक्षत के रूप में करते हैं. चावल का बर्तन हाथों से छूटकर गिरना किसी अशुभ समाचार मिलने का संकेत होता है.

नमक

ज्योतिष शास्त्र में नमक का गिरना बहुत अशुभ मानते हैं. कहते हैं कि नमक का गिरना व्यक्ति पर आने वाले आर्थिक संकट की ओर इशारा करता है. इसका अर्थ हैं कि व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और घर का माहौल भी अशांत रहेगा.

नारियल

हिंदू धर्म में नारियल के बिना कोई भी पूजा या शुभ काम पूरा नहीं होता. हर मांगलिककार्य में नारियल का उपयोग होता है. शकुन शास्त्र के अनुसार शुभ कार्य के दौरान नारियल का  हाथ से गिरना अशुभ माना जाता है. वहीं अगर प्रसाद बांटते समय किसी व्यक्ति के हाथों से नारियल जमीन पर गिर जाए तो यह किसी अशुभ समाचार मिलने का संकेत होता है.

Astro Tips: कमजोर याददाश्त या बातें भूल जाना नहीं है कोई बीमारी, ये ग्रह हो सकतें हैं जिम्मेदार, इन 5 उपायों से मिलेगा सुख-चैन
 

बिहार में खाटू श्याम के इस मंदिर से कभी खाली हाथ नहीं जाते भक्त, बड़ी से बड़ी समस्या भी पल में दूर करते हैं भगवान
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news