Sawan Mein Belpatra ke Upay: घर की आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? सावन में कर लें बेलपत्र के ये 5 उपाय, दूर हो जाएगी समस्या
Advertisement
trendingNow11766165

Sawan Mein Belpatra ke Upay: घर की आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? सावन में कर लें बेलपत्र के ये 5 उपाय, दूर हो जाएगी समस्या

Belpatra ke Upay: अगर आप आर्थिक संकट से परेशान चल रहे हैं या आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं तो आप सावन में बेलपत्र का उपाय करके समस्या से मुक्ति पा सकते हैं. 

Sawan Mein Belpatra ke Upay: घर की आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? सावन में कर लें बेलपत्र के ये 5 उपाय, दूर हो जाएगी समस्या

Belpatra Upay in Sawan Month 2023: भगवान शिव की भक्ति के लिए समर्पित सावन का महीना शुरू हो चुका है. इस महीने लाखों कांवड़िए गंगाजल भरकर पैदल यात्रा करते हुए अपने घर लौटते हैं. वहीं बाकी श्रद्धालु रोजाना मंदिर में जाकर शिवलिंग पर जल अर्पित करते हैं. मान्यता है कि भोले शंकर को बेलपत्र बहुत प्रिय है. यही वजह है कि सावन माह में शिवलिंग पर जल अर्पित करने के साथ ही उन्हें बेलपत्र भी चढ़ाए जाते हैं. कहते हैं कि ऐसा करने से भगवान बहुत प्रसन्न होते हैं और संतान सुख के साथ यश-कीर्ति, दौलत और कार्यों में सफलता प्रदान करते हैं. आज हम आपको बेलपत्र से जुड़े 5 उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप सावन के महीने में करके भोले शंकर का आशीर्वाद पा सकते हैं. 

सावन में बेलपत्र के उपाय (Sawan Mein Belpatra ke Upay)

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए 

जो लोग वैवाहिक जीवन में परेशानियां झेल रहे हैं, वे सावन के प्रत्येक सोमवार को एक साथ भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा-अर्चना करें. दोनों एक साथ मां गौरी को श्रंगार की सामग्री चढ़ाएं. साथ ही भोलेनाथ को बेलपत्र (Sawan Mein Belpatra ke Upay) अर्पित करें. कहते हैं कि इस उपाय से दोनों के बीच की कड़वाहटें दूर हो जाती हैं और उनमें आपसी स्नेह भाव बढ़ जाता है. 

संतान प्राप्ति के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, संतान सुख की चाह रखने वाले दंपत्ति सावन के महीने में बेलपत्र का उपाय करें. इसके लिए अपनी आयु के अनुसार बेलपत्र गिन लें. फिर उन्हें गाय के कच्चे दूध में डुबो दें. इसके बाद मंदिर में भगवान शिव की पूजा करके शिवलिंग पर वे बेलपत्र (Sawan Mein Belpatra ke Upay) अर्पित कर दें. इसके साथ ही सावन में बेलपत्र का एक पौधा जरूर लगाएं. ऐसा करने से संतान सुख की प्राप्ति होती है. 

धनवान बनने के लिए 

अगर आप धनवान बनना चाहते हैं तो आप सावन के महीने में अपने बगीचे- घर पर मदार, बेल या आक में से कोई एक पौधा जरूर लगाएं. कहते हैं कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन का अभाव धीरे-धीरे कम होता जाता है. इसके अलावा शिवजी पर अर्पित किए गए बेलपत्र (Sawan Mein Belpatra ke Upay)में से कुछ वापस लेकर अपनी तिजोरी में रख दें. आपकी झोली धन से भरने लग जाएगी. 

कर्ज के जाल से निकलने के लिए

अगर आप काफी कोशिशों के बावजूद कर्ज के जाल से निकल नहीं पा रहे हैं तो बेलपत्र (Sawan Mein Belpatra ke Upay) का उपाय आपकी काफी मदद कर सकता है. इसके लिए आप सावन के प्रत्येक सोमवार को विधि विधान के साथ भोलेनाथ की पूजा करके उन्हें बेलपत्र अर्पित करें. इसके बाद शिवलिंग पर चढ़ाए गए बेलपत्रों में से 3 वापस लेकर उन पर लाल चंदन से ओम नम: शिवाय लिख दें. फिर उन पत्तों को अपनी तिजोरी में वापस रख दें. आपका सारा आर्थिक संकट दूर हो जाएगा.

पितरों को प्रसन्न करने के लिए 

जब किसी के पितर उनसे नाराज हो जाते हैं तो उनके कोई भी कार्य कभी सिद्ध नहीं होते. इसके लिए आप बेलपत्र का उपाय करके उन्हे तृप्त कर सकते हैं. आप सावन के महीने में बेलपत्र (Sawan Mein Belpatra ke Upay) के पेड़ को नियमित रूप से जल अर्पित करें. ऐसा करने भगवान भोलेनाथ का आप पर आशीर्वाद बरसेगा और नाराज पितर भी आपसे प्रसन्न हो जाएंगे. ऐसा करने से आपको घर में सुख-शांति आने के साथ ही परिवार का हर सदस्य को तरक्की मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news