Horoscope Weekly: इस हफ्ते ये राशियां बनेंगी लकी, मनचाही नौकरी का मिलेगा ऑफर
Advertisement

Horoscope Weekly: इस हफ्ते ये राशियां बनेंगी लकी, मनचाही नौकरी का मिलेगा ऑफर

Weekly Horoscope (17 April to 23 April 2023): अप्रैल से शुरु होने वाले सप्ताह में तुला राशि के युवा अपने मित्रों के लिए अच्छे सलाहकार साबित होंगे. मेष राशि के सरकारी नौकरी करने वालों को अप्रैल माह के तीसरे सप्ताह में शासन की तरफ से कुछ नकारात्मक सूचना मिल सकती है.

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2023: इस सप्ताह मिथुन राशि के लोग अपने कार्यक्षेत्र में योग्यता का प्रदर्शन करेंगे और योजनाओं पर खुलकर विचार प्रकट करेंगे. वहीं, धनु राशि के लोगों के व्यापार में किसी अनुभवी व्यक्ति के शामिल होने की संभावना भी दिख रही है. 

मेष- मेष राशि के सरकारी नौकरी करने वालों को अप्रैल माह के तीसरे सप्ताह में शासन की तरफ से कुछ नकारात्मक सूचना मिल सकती है. आप पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो इस सप्ताह विपरीत परिस्थितियों को देखते हुए पार्टनर के साथ सामंजस्य बैठाकर चलें. युवाओं को इस सप्ताह मौन रखने का प्रयास करना चाहिए. शब्दों का प्रयोग न के बराबर करना उत्तम रहेगा. संपत्ति से जुड़े मामलों को अपनी इच्छा के अनुसार हल न करके अन्य सदस्यों की सहमति से हल ढूंढने का प्रयास करना चाहिए. अब बासी भोजन का सेवन करने से बचें. वैसे भी बसौढ़ा अष्टमी के बाद बासी भोजन करना नुकसानदेह रहता है. 

वृष- इस राशि के लोगों की इस सप्ताह कुछ कंफ्यूजन की स्थिति रहने वाली है, मन असमंजस की स्थिति में रहेगा लेकिन सप्ताह के अंतिम चार दिनों में मन में स्थिरता पुनः आ जाएगी. कारोबारी एक समय में एक ही दिशा में कदम बढ़ाएं सब ओर हाथ पैर मारने से संतुलन बिगड़ सकता है. जिन लोगों की इन दिनों परीक्षाएं चल रही हैं, उन लोगों को कुछ अधिक ही मेहनत करनी होगी. हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण रखें, आपका यही दृष्टिकोण पुराने घावों को भरने में मदद करेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो पाचन तंत्र को लेकर अलर्ट रहना होगा, विशेष कर इस राशि की महिलाओं को ध्यान रखना चाहिए. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोग अपने कार्यक्षेत्र में योग्यता का प्रदर्शन करेंगे और योजनाओं पर खुलकर विचार प्रकट करेंगे. व्यापारी किसी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले अच्छे से सोचने विचारने के बाद ही अपने कदम आगे बढ़ाएं. युवा बहुत गंभीर होकर न रहें बल्कि प्रसन्नचित रहें और यही रवैया उन्हें सफलता दिलाने में सहायक होगा. परिवार में चतुर सदस्य से आपको सचेत रहने की आवश्यकता है, वह वाद विवाद में उलझा कर आपकी बातों को गलत तरीके से प्रयोग कर सकता है. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन खानपान और व्यापार पर ध्यान देते रहिए.

कर्क- इस राशि के लोगों के लिए कार्यस्थल पर नए सहकर्मियों का अड़ियल रवैया उनके काम को कठिन बना सकता है, उनके संग साझेदारी करने से बचें. संसाधनों का उचित प्रयोग करने से व्यापारिक कार्यों में गति आएगी. सभी संसाधनों का ठीक से इस्तेमाल करना चाहिए. युवाओं में प्रेम और प्रसन्नता के भाव जाग्रत होंगे, यही भाव उनके मार्ग को प्रशस्त करेंगे. परिवार में यदि कोई मामले चल रहे हैं तो उनका शांतिपूर्वक हल निकालने का प्रयास करें हल निकल आएगा. सेहत ठीक नहीं चल रही है तो डॉक्टर से उचित परामर्श लें और उनके निर्देश के आधार पर काम करें, स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं ठीक होंगी. 

सिंह- सिंह राशि के लोगों को अहंकारी सहकर्मियों से सतर्क रहना होगा, वह आपका कार्य पद और प्रतिष्ठा छीनने का प्रयास कर सकता है. यदि आपका मित्र ही बिजनेस में पार्टनर है तो दोस्ती और पार्टनरशिप का संतुलन बना कर चलना होगा. युवाओं का मन मस्तिष्क उन्हें विपरीत दिशा में खींचने का काम करेगा, ऐसे में युवाओं को अपने विवेक से काम लेना होगा. घर के बड़े बुजुर्गों के सानिध्य में बैठें और उनके साथ  विचार विमर्श करें, आपको उचित परामर्श मिलेगा. सेहत और आर्थिक पहलुओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि दोनों ही मामलों में गिरावट आने की आशंका दिख रही है. 

कन्या- इस राशि के लोगों को परिश्रम से लक्ष्य हासिल करते हुए अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणा बनने का प्रयास करना होगा. कारोबारियों को अपने व्यापार पर ध्यान देना चाहिए न कि दूसरों की बातों पर क्योंकि यह बातें आपको तनाव दे सकती हैं. युवा किसी दूसरे पर भरोसा करने से बचें क्योंकि आपके छलावे में फंसने की आशंका दिख रही है. परिवार से जुड़े किसी महत्वपूर्ण मामले में समाधान निकालने में आप अहम भूमिका निभाएंगे. तनाव को दूर भगाने के लिए सांस से जुड़े व्यायाम करने चाहिए, अनुलोम विलोम करने से भी लाभ हो सकता है.  

तुला- तुला राशि के नौकरी से संबंधित लोगों को नया ऑफर मिल सकता है, इसे स्वीकार करना आपके लिए लाभदायक रहेगा. कारोबारियों के लिए सप्ताह की शुरुआत में काम का बोझ काफी ऊंचा रहेगा किंतु उम्मीद है कि सप्ताह के अंत तक यह बोझ कम होगा. युवा अपने मित्रों के लिए अच्छे सलाहकार साबित होंगे, मित्र के पूछने पर उसके हित की उचित सलाह दें. लोग आपकी अच्छाई का लाभ उठाने का प्रयास कर सकते हैं, चालाक लोगों से सचेत भी रहना चाहिए. पेट से संबंधित रोगों के प्रति इस सप्ताह सचेत रहना होगा, संभव हो तो ताजे फलों का अधिक सेवन करें. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने की आदत बनानी होगी, और इसके लिए खुद को अपडेट करना जरूरी है. कारोबारियों को अपने कार्य के बीच में क्रोध को नहीं लाना चाहिए, क्रोध को अपने कार्य से अलग रखना ही आपके लिए बेहतर साबित होगा. दो नाव पर सवार होकर युवा काम न करें, एक समय में एक ही काम पर फोकस बना कर रखें.  परिवार में आपको अपने प्रियजनों का प्रेम और सहयोग मिलेगा जिससे आपका मन भी प्रसन्न रहेगा. काम के बोझ से सिरदर्द और तनाव जैसी समस्या पैदा हो सकती है इसलिए तनाव को अपने से दूर ही रखें.  

धनु- धनु राशि के लोगों पर कार्य करने के मामले में आलस्य चढ़ा रहेगा, इससे ऑफिशियल कार्य भी बाधित हो सकते हैं. आपके व्यापार में किसी अनुभवी व्यक्ति के शामिल होने की संभावना भी दिख रही है, इससे अच्छा ही रहेगा. युवाओं की बात जब तर्कशक्ति से न बने तब उन्हें अपने मन की आवाज को सुनना चाहिए और उसके अनुसार करें. परिवार में अत्यधिक खरीदारी से बचें वरना आपका घरेलू बजट बिगड़ सकता है, इसलिए फालतू सामान न खरीदें. सेहत ठीक रखने का निरंतर प्रयास करें, ध्यान व योग करने से स्थायी लाभ मिलता है.  

मकर- इस राशि के घर से काम करने वाले लोगों को ऑफिशियल मेल्स पर पैनी निगाह रखनी होगी, कोई जरूरत मेल आ सकती है. व्यापारियों का भाग्य उनके साथ साथ चल रहा है, इस सप्ताह उनके प्रतिष्ठान में ग्राहकों की आवाजाही लगी रहेगी. युवा पुराने दोस्तों के साथ सप्ताह में खाली समय का आनंद लेने का प्लान बना सकते हैं, कभी कभी यह भी जरूरी है. परिवार के साथ कहीं घूमने फिरने और आनंद लेने का प्लान तो बना लिया है किंतु जरूरी काम आने की वजह से प्लान को कैंसिल करना पड़ सकता है. सेहत के मामले में आपको इस हफ्ते पाचन तंत्र का विशेष ध्यान रखना चाहिए.  

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को सप्ताह के अंतिम दो दिन करियर को लेकर कुछ चिंता हो सकती है, लेकिन परेशान न हों यह तनाव अल्पकालीन है. कीटनाशक चीजों का व्यापार करने वालों को इस सप्ताह कुछ अच्छा लाभ होने के आसार हैं. युवा नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से उचित दूरी बना कर रखें, कहीं ऐसा न हो कि उनका प्रभाव आप पर भी आ जाए. वैवाहिक जीवन के लिए भी आपको समय देना चाहिए अन्यथा लाइफ पार्टनर आपसे नाराज हो सकते हैं. इस सप्ताह आपको अपने आराम पर विशेष ध्यान रखना होगा, कमर के दर्द से परेशान हो सकते हैं. 

मीन- इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस में वहां की पॉलिटिक्स से बचते हुए टैलेंट को निखारने पर फोकस करना चाहिए. फाइनेंस संबंधित कारोबार करने वालों को इस सप्ताह अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा. युवाओं का मित्र नशे का लती है तो उसका मार्गदर्शन कर नशा छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए. इस सप्ताह घर की सजावट पर ध्यान देना अच्छा रहेगा. कमरों में सामान रखने की स्टाइल ही बदल कर देखिए. डिहाइड्रेशन संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news