Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन राशियों को मिलेगा मेहनत का फल, प्रमोशन की है संभावना
Advertisement

Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन राशियों को मिलेगा मेहनत का फल, प्रमोशन की है संभावना

Saptah Ka Rashifal: 7 अगस्त से शुरु होने वाले सप्ताह में वृश्चिक राशि के युवाओं को जीवन में आगे बढ़ने के लिए इस सप्ताह योग्यता से अधिक अपने आत्मबल पर भरोसा करने से सफलता मिलेगी. जानें सभी लोग अपना राशिफल.

साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (7 August to 13 August 2023): इस सप्ताह कर्क राशि के लोगों की बॉस के साथ किन्हीं बातों को लेकर विवाद होने की आशंका है, इसलिए शांत रह कर कार्य करें. वहीं, मकर राशि के कारोबारियों के विरोधी सक्रिय होकर आपकी कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं. 

मेष- इस राशि के लोगों को इस सप्ताह में जीवन के सभी आयामों में कंपटीशन का सामना करना पड़ सकता है, डटे रहें. कारोबारियों को इस समय धैर्य रखना चाहिए, क्योंकि स्थितियां जल्द ही बदलने की उम्मीद दिख रही है. चंचल मन और उथल पुथल के विचार युवाओं की सफलता में बाधक बन सकते हैं. इस सप्ताह आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहते हुए परिवार और अपने करियर के बारे में निर्णय ले सकते हैं. एलर्जी से संबंधित दिक्कत हो सकती है, बारिश भी चल रही है इन स्थितियों को देखते ही स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

वृष- वृष राशि के जो लोग सरकारी विभाग में कार्यरत हैं उन्हें अपने कार्य में गलतियां करने से बचना चाहिए. व्यापारिक मामलों में इस सप्ताह आपको सतर्क रहने की जरूरत है, प्रतिस्पर्धी पीछे छोड़ने के लिए अनैतिक कदम उठा सकते हैं. युवाओं को बड़े बुजुर्गों का सानिध्य मिलेगा जिसमें वह अपने अनुभव साझा करने के साथ ही मार्गदर्शन भी करेंगे. कार्य में व्यस्तता तो ठीक है किंतु कार्य के प्रभाव में जीवनसाथी को नजरअंदाज करने से बचें. कार्यस्थल और परिवार के बीच संतुलन बना कर चलें. सप्ताह के मध्य तक शारीरिक समस्या बढ़ सकती है, ध्यान रहे कि समस्या अधिक लगे तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें.

मिथुन- इस राशि के लोग अन्य लोगों की कमियों को खोजने के बजाय स्वयं को अपडेट करने में अपना समय लगाएं. व्यापार के लिए यदि आप पार्टनरशिप करने का प्लान बना रहे हैं तो उसके लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा. युवा अपने भविष्य को लेकर आशान्वित रहेंगे, आशावान तो रहना ही चाहिए. परिवार का माहौल हल्का फुल्का रखें और साथ ही इस सप्ताह रोज न हो पाए तो एक दो दिन ही कुछ स्पेशल बना कर सब लोग एक साथ भोजन करें. इस सप्ताह काम का बोझ कुछ अधिक रहेगा इसलिए कार्य के बोझ को देखते हुए आप अपने को मानसिक तौर पर फिट रखें.

कर्क- कर्क राशि के लोगों की बॉस के साथ किन्हीं बातों को लेकर विवाद होने की आशंका है, इसलिए शांत रहकर कार्य करना चाहिए. इस सप्ताह आपको  विशेष तौर पर अपने नेटवर्क को मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए, ग्राहकों और सप्लायरों से संवाद बनाए रखिए. जो युवा सैन्य विभाग में जाने की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल है, मेहनत करते रहिए. इस सप्ताह आपका जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, इसी तरह से घर का वातावरण अच्छा बना कर रखें. डॉक्टर ने यदि आपको वजन कम करने की सलाह दी है तो उसे बहुत गंभीरता से लेते हुए वजन कम करना शुरू कर दें.

सिंह- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को करने में पूरी ऊर्जा का इस्तेमाल करते हुए पूरा करें, हमेशा ऊर्जावान रहें. कारोबारियों को इस सप्ताह बहुत ही सचेत रह कर कार्य करना होगा क्योंकि आपके प्रतिस्पर्धी और शत्रु सक्रिय होंगे. युवा दूसरों पर भरोसा करने से पहले पूरी तरह से जांच पड़ताल कर लें फिर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें. परिवार में व्यर्थ के खर्चों पर रोक लगाएं या कुछ समय के लिए टाल दें क्योंकि इस समय आपको बचत बढ़ानी चाहिए. हेल्थ के लिए वर्तमान समय न तो अच्छा है और न ही खराब इसलिए सेहत में कोई लापरवाही न करें और नियमित योग व्यायाम करें. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों को इस सप्ताह कामकाज में समर्पण और निष्ठावान बने रहने की जरूरत है, अपने कार्य पर ही फोकस करें. कारोबारी वर्ग के लिए विरोधी सक्रिय हो सकते हैं लेकिन कमजोरियों को खत्म कर उन्हें परास्त करना होगा. युवाओं को इस सप्ताह बिना प्लानिंग के कार्य करने से बचना चाहिए और पूरे सप्ताह का प्लान पहले से ही तैयार कर लें. इस सप्ताह आप अपने पर ध्यान दें और मानसिक तौर पर खुद को मजबूत व तनाव रहित रखें. यूरिन संबंधित दिक्कतों को लेकर आप इस सप्ताह परेशान हो सकते हैं, पानी अधिक पीएं  और साफ सुथरे वाशरूम का ही यूज करें.  

तुला- इस राशि के लोगों को इस सप्ताह में की जाने वाली मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा, पदोन्नति की भी संभावना है. व्यापार में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है मगर ध्यान रहे कि आपका अनावश्यक क्रोध करना नुकसान भी दे सकता है. विद्यार्थियों को सफलता की होड़ में अपने साथियों से आगे आने के लिए अतिरिक्त फोकस और परिश्रम करना होगा. इस सप्ताह आपको इस बात पर ध्यान देना होगा कि परिवार में किसी भी सदस्य से व्यर्थ के मुद्दे पर बहस न हो. उच्च रक्तचाप और मधुमेह के मरीजों को अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखना चाहिए, दवाएं नियमित लेते रहें. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के पास यदि करियर से रिलेटेड दिक्कत हैं तो इस सप्ताह के अंत तक स्थिति ठीक हो जाएंगी. इस सप्ताह ग्रहों के अनुसार कारोबारियों को किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी है नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता है. युवाओं को जीवन में आगे बढ़ने के लिए इस सप्ताह योग्यता से अधिक अपने आत्मबल पर भरोसा करने से सफलता मिलेगी. छोटे बच्चों को प्यार तो देना ही चाहिए लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें कि प्यार के नाम पर वह अनुशासनहीन न होने पाएं. आपके फेस में किसी भी प्रकार की एलर्जी हो सकती है, इसलिए इसके प्रति आपको अलर्ट रहना होगा. 

धनु- इस राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है, बॉस से स्नेह और सराहना के साथ ही ओहदे में भी बढ़ोतरी के आसार हैं. कारोबारियों के प्रतिष्ठान में कर्मचारी असहयोग भरा व्यवहार रखेंगे जिससे नुकसान हो सकता है किंतु आपकी सजगता से ऐसे प्रयास निष्फल हो जाएंगे. युवा अपनी खुद की कही हुई बातों पर नहीं बल्कि दूसरों की कही हुई बातों पर गौर करें तो अच्छा रहेगा. पारिवारिक उलझनों को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए, उलझने बनी रहेगी तो वह प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तनाव ही देंगी. हाई बीपी के मरीजों को ध्यान रखना होगा. आपको किसी से मदद की आवश्यकता पड़ती है तो निःसंकोच मदद मांगें.  

मकर- मकर राशि के लोगों के मामले में संभव है कि पहले पूरे किए गए काम में कमी पाए जाने पर दोबारा उसे पूरा करना पड़ सकता है. कारोबारी वर्ग के लिए विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, विरोधी आपकी कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं. प्रेम संबंध में जुड़े युवा इस सप्ताह एक दूसरे के साथ समय व्यतीत कर सकेंगे. अपनी व्यस्तता के बीच संतान की पढ़ाई और करियर की ठोस प्लानिंग करनी चाहिए, संतान को भी पढ़ने के लिए प्रेरित करें. हेल्थ में लापरवाही न बरतें, पुरानी बीमारी चल रही है तो दवाओं का नियमित सेवन करने के साथ ही सतर्कता बनाए रखना जरूरी है. 

कुंभ- इस राशि के लोगों के ऑफिस में कामकाज को लेकर इस सप्ताह उतार चढ़ाव की स्थिति रहेगी, कभी आपके कार्य की प्रशंसा तो कभी डांट भी पड़ सकती है. कारोबारियों के लिए सलाह है कि सप्ताह के स्टार्ट में ही लेनदेन का निस्तारण कर दें, जिन्हें भुगतान देना है वह अदा करने के साथ ही पेमेंट लेने का काम भी करें.  युवा इस सप्ताह सभी काम गहन चिंतन और सोच विचार के साथ करें, कहीं कोई चूक न होने दें. जीवनसाथी को प्रसन्न रखना होगा और यदि वह करियर या शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक हैं तो इस काम में उनकी मदद करें. पीठ दर्द के कारण आपका कार्य इस सप्ताह बाधित हो सकता है इसलिए बहुत देर तक झुक कर नहीं बैठना चाहिए. 

मीन- मीन राशि के लोगों के लिए कार्यस्थल में प्रबंधन कौशल सबके लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा. इससे न सिर्फ आपको बल्कि संस्थान के लिए भी फायदेमंद होने वाला है. व्यापारी वर्ग बड़े निवेश करने से बचें, क्योंकि आता हुआ मुनाफा नुकसान में बदल सकता है. विद्यार्थियों को व्हाट्सएप के जरिए कंबाइंड स्टडी का प्लान बनाना चाहिए, इससे लाभ ही होगा. इस सप्ताह घर के सदस्यों के साथ बैठकर पुरानी बातों की चर्चा करनी चाहिए. कुछ देर के लिए पुरानी बातों में खो जाएं. ऐसा करने से आप अच्छा फील करेंगे. आपका रक्तचाप यदि हाई रहता है तो विशेष ध्यान रखें, अग्नि प्रधान ग्रह इसको बढ़ा रहे हैं, इसलिए रेग्युलर जांच के साथ डॉक्टर की बताई दवा लेते रहें.

Nakshatra: स्वाभिमानी होते हैं कृतिका नक्षत्र में जन्में लोग, गूलर के पेड़ की पूजा से मिलेगा फायदा
Astro Tips: जॉब, विवाह या प्रेम संबंधों में है दिक्कत, पंडित जी बताएंगे हर समस्या का समाधान

 

Trending news