Shubh Sapne: भाग्य खोलने वाले होते हैं ये सपने, देखने के बाद संवर जाती है बिगड़ी किस्मत
Advertisement
trendingNow11582020

Shubh Sapne: भाग्य खोलने वाले होते हैं ये सपने, देखने के बाद संवर जाती है बिगड़ी किस्मत

Dream Prediction: स्वप्न शास्त्र में हर सपने के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. कुछ सपने सुखद अहसास दे जाते हैं तो कुछ सपने बेहद डरावने होते हैं, लेकिन ये जरूरी नहीं है सुखद सपने में अच्छे संकेत छिपे हों या फिर बुरे सपना भविष्य के किसी खतरे की तरफ इशारा कर रहा हो.

सपनों का मतलब

Sapno ka Matlab: ऐसा कोई नहीं, जिसने कभी कोई सपना देखा ही न हो. सपनों का संबंध व्यक्ति के जीवन में होने वाली छोटी-छोटी घटनाओं से जुड़ा रहता है. प्रत्येक व्यक्ति कुछ न कुछ सपने देखते हैं. इनमें से कुछ सपने गहरे संदेश लेकर आते हैं. सपनों का महत्व तब और भी बढ़ जाता है, जब व्यक्ति भविष्य में होने वाली घटनाओं को सपनों के माध्यम से देखता है. इस लेख के माध्यम से जानेंगे कि कौन से हैं वह सपने, जिनको देखते ही आपके काम बन जाएंगे और बजने लगेगी शहनाई.

- यदि आप सपने में श्रद्धा पूर्वक पूजा करते हुए दिखें तो समझिए कि भगवान ने आपकी सुन ली है और जल्दी  ही आपका प्रेम विवाह होने वाला है.

- यदि कोई लड़की स्वप्न में पति को जलती लालटेन लिए हुए देखे तो मान लेना चाहिए कि उसका विवाह किसी धनी परिवार के सुंदर युवक से होगा.

- स्वप्न में मेंढक देखना प्रेमियों के लिए बहुत शुभ शकुन माना जाता है. इसका मतलब है कि आपका प्यार परवान चढ़ेगा. 

- कन्या सपने में यह देखें कि वह एक आलीशान सुसज्जित कोठी में दावत या किसी समारोह में शामिल हो रही है तो उसकी शादी एक धनवान आदमी से होती है.

- सपने में अगर खुद को मधुपान करते हुए देखें तो शीघ्र ही वह विवाह सूत्र में बंध जाएगा और उसे दांपत्य सुख प्राप्त होगा.

- पुरुष या स्त्री स्वप्न में अपने प्रेमी के साथ किसी उपवन में घूमते फिरते दिखाई दें तो उसके प्रेम का भविष्य उज्जवल होता है.

- सपने में युवती अगर किसी मित्र के दिए हुए कंगन पहने हुए खुद को देखती है तो उसका शीघ्र ही विवाह हो जाता है.

- यदि स्वप्न में कोई बच्चा पुकारता हुए दिखे तो यह समझना चाहिए की उसके प्रेमी ने किसी अन्य स्त्री से भी संबंध स्थापित कर रखा है.

- यदि स्वप्न में कोई प्याज खाता दिखे तो उसे अपनी प्रेमिका/प्रेमी से सच्ची लगन प्राप्त होती है.

- यदि अविवाहित व्यक्ति किसी मित्र की शव यात्रा में शामिल होता दिखाई दे तो यह समझना चाहिए कि उसे धन संपत्ति का लाभ होगा, साथ ही उसका विवाह भी तय होने वाला है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news