Samudrika Shastra: महिला के शरीर के ये 3 अंग खोल देते हैं उसके सारे राज, आप भी जानें
Advertisement
trendingNow11888941

Samudrika Shastra: महिला के शरीर के ये 3 अंग खोल देते हैं उसके सारे राज, आप भी जानें

Samudrik Shastra Female: सामुद्रिक शास्त्र के जरिए शरीर के अगों की बनावट और आकार को देखकर किसी भी इंसान के व्यक्तित्व का पता लगाया जा सकता है. आज के लेख में महिलाओं के बारे में बात करेंगे.

 

सामुद्रिक शास्त्र

Samudrik Shastra Secret: भारत में कई तरह के शास्त्र मौजूद हैं, जिनमें ज्योतिष, वास्तु, रत्न, सामुद्रिक शास्त्र आदि शामिल हैं. हर शास्त्र का इंसान को परखने का तरीका अलग होता है. जैसे ज्योतिष शास्त्र में इंसान के जन्म की कुंडली देखी जाती है. वहीं, हस्तरेखा शास्त्र में हथेली की रेखाओं और चिह्नों को देखा जाता है. जबकि, सामुद्रिक शास्त्र में शरीर की बनावट, नाखून, बाल, तिल आदि के जरिए इंसान के व्यक्तित्व का पता लगाया जाता है. हालांकि, इस शास्त्र में महिलाओं और पुरुषों के शारीरिक बनावट को लेकर अलग-अलग बातें कही गई हैं. महिलाओं की बात करें तो उनके शरीर के 3 अंग ऐसे होते हैं, जो उनके बारे में बहुत कुछ कह जाते हैं.

भौह

जिन महिलाओं की भौहें व्यवस्थित और धनुष आकार की होती हैं. ऐसी महिलाएं अच्छे चरित्र की धनी मानी जाती हैं. इनका व्यवहार काफी अच्छा होता है. वहीं, जिन महिलाओं की भौह लंबी, मोटी या टूटी होती है. ऐसी महिलाओं का स्वभाव काफी सख्त होता है. इसके साथ ही जिन महिलाओं की भौह आपस में मिलती हैं. ऐसी औरतों का दांपत्य जीवन सुखी रहता है.

होंठ

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के होंठ पतले और लाल होते हैं. ऐसी महिलाए अपने परिवार और पति के लिए अच्छा व्यवहार करती हैं. इनकी शादीशुदा जिंदगी बहुत अच्छी होती है. वहीं, जिन महिलाओं के होंठ मोटे और गहरे रंग के होते हैं. ऐसी महिलाएं अपने पति से काफी बहत करती हैं, जिस वजह से गृह कलेश की स्थिति बने रहती है. 

डिंपल

जिन महिलाओं की ठोड़ी पर डिंपल पड़ता है. ऐसी औरतें खुशमिजाज किस्म की होती हैं. ये अपनी दोस्तों और परिवार के प्रति वफादार होती हैं. इनका स्वभाव भी काफी दयालु होता है. वहीं, गोल ठोड़ी वाली महिलाएं बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Palmistry: जीवन भर परेशानी में उलझे रहते हैं वे लोग, जिनकी हथेली में होते हैं ये अशुभ निशान    
Body Mole: शरीर के इस हिस्से का तिल इंसान को बनाता है लकी, जीवन भर मिलता है सफलता और पैसा 

Trending news