Safala Ekadashi 2022: सफला एकादशी पर घर की इस दिशा में लगा लें ये फूलों वाला पौधा, खुल जाएंगे नसीब!
Advertisement
trendingNow11490612

Safala Ekadashi 2022: सफला एकादशी पर घर की इस दिशा में लगा लें ये फूलों वाला पौधा, खुल जाएंगे नसीब!

Saphala Ekadashi 2022: कामों में सफलता दिलाने वाली सफला एकादशी का व्रत 19 दिसंबर 2022 को रखा जाएगा. सफला एकादशी पर बन रहे शुभ योगों ने इसका महत्‍व और बढ़ा दिया है. 

फाइल फोटो

Saphala ekadashi Vrat 2022 Katha: हिंदू धर्म में सफला एकादशी को बहुत अहम माना गया है. सफला एकादशी का व्रत करना और भगवान विष्‍णु की विधि-विधान से पूजा-आराधना करना कामों में सफलता दिलाता है. इस साल सफला एकादशी कल यानी कि 19 दिसंबर 2022 को मनाई जाएगी. सफला एकादशी का दिन भगवान विष्‍णु के साथ-साथ माता लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिहाज से भी खास दिन होता है. वहीं इस बार सफला एकादशी पर बने रहे शुभ योगों ने इसे और भी विशेष बना दिया है. ऐसे में इस दिन किए गए उपाय दुर्भाग्‍य को भी सौभाग्‍य में बदल देंगे. 

सफला एकादशी 2022 पर बने शुभ योग 

हिंदू पंचांग के अनुसार सफला एकादशी यानी कि पौष माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि 19 दिसंबर 2022 को सुबह 03 बजकर 32 मिनट से शुरू होकर 20 दिसंबर 2022 की सुबह 02 बजकर 32 मिनट तक रहेगी. वहीं सफला एकादशी व्रत का पारण करने के लिए शुभ समय 20 दिसंबर 2022 की सुबह 08 बजकर 05 मिनट से सुबह 09 बजकर 16 मिनट तक रहेगा. वहीं ज्‍योतिष के अनुसार सफला एकादशी के दिन सूर्य और बुध ग्रह धनु राशि में युति करके बुधादित्‍य योग बनाएंगे. इसके अलावा शनि स्‍वराशि मकर में और गुरु स्‍वराशि मीन में रहेंगे. ग्रहों की ये विशेष स्थिति बेहद शुभ फल देगी. 

सफला एकादशी पर कर लें ये कारगर उपाय
 
सफला एकादशी के दिन बन रहे इन शुभ योगों के कारण इस दिन किए गए काम तेजी से सफलता दिलाएंगे. साथ ही सफला एकादशी के दिन की गई पूजा और उपाय दुर्भाग्‍य को भी सौभाग्‍य में बदल देंगे. ऐसे में सफला एकादशी के दिन अपने घर की उत्तर दिशा में गेंदे के फूल का पौधा लगा लें. गेंदा का फूल भगवान विष्‍णु को बहुत प्रिय है और सफला एकादशी के दिन घर में गेंदे का पौधा लगाना आपका भाग्‍य चमका सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news