Rashifal Today: आज का दिन है बहुत शुभ, मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से बन रहा धन आगमन का योग; फटाफट कर लें ये 4 काम
Advertisement
trendingNow11788699

Rashifal Today: आज का दिन है बहुत शुभ, मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से बन रहा धन आगमन का योग; फटाफट कर लें ये 4 काम

Rashifal 21 July 2023: कन्या राशि के लोगों को पिता की बातों को नजरअंदाज करने से बचना होगा, उनके साथ पिता से वैचारिक मतभेद आपको तनाव दे सकता है, जानें अपना राशिफल.  

Rashifal Today: आज का दिन है बहुत शुभ, मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से बन रहा धन आगमन का योग; फटाफट कर लें ये 4 काम

Horoscope Today 21 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शुक्रवार को वृष राशि के जो लोग लैब व रिसर्च विंग में काम करते हैं, उनके लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है अपने कार्य पर फोकस बनाए रखें वहीं वृश्चिक राशि के व्यापारी वर्ग को कारोबार के लिए बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करनी होगी, जिससे जरूरत के समय सुविधा पूर्वक निवेश किया जा सके.

मेष - इस राशि (Rashifal 21 July 2023) के लोग यदि फंड कलेक्शन से संबंधित कार्य करते हैं, तो आज के दिन आपको संतोषजनक परिणाम मिलेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए थोक का व्यापार करने वालों की आय में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है. युवाओं को एक बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि  भरोसा ही रिश्ते की नींव है, उसे कमजोर न करें. आज के दिन परिवार से जुड़े कुछ निर्णय लेने पड़ सकते हैं, जिस लेने में आप सफल होंगे. जो लोग पूड़ी-कचौड़ी और अधिक मात्रा में चिकनाई खाना पसंद करते हैं, तो अब बंद कर दें क्योंकि आपका कोलेस्ट्रॉल बढ़ सकता है.

वृष - वृष राशि (Horoscope 21 July 2023) के जो लोग लैब व रिसर्च विंग में काम करते हैं, उनके लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है अपने कार्य पर फोकस बनाए रखें. ऐसे व्यापारी जो आर्थिक तंगी से परेशान थे, आज के दिन उनको पुराना ऋण भी वापस मिल सकता है. युवा वर्ग न केवल मुश्किल समय में बल्कि प्रतिदिन ईश्वर का ध्यान लगाएं, ईश्वरीय कृपा से आपके सारे विघ्न दूर होंगे. जो लोग वाहन बदलने  का विचार बना रहे है, उन्हें कुछ समय के लिए रुक जाना चाहिए और शुभ मुहूर्त में ही वाहन खरीदने  के लिए सोचना चाहिए. हेल्थ में रक्त चाप के रोगियों को सावधान रहें, नियमित रूप से अपनी दवा लें और थोड़ी थोड़ी देर में बीपी चेक करते रहे.

मिथुन - इस राशि (Rashifal 21 July 2023) के लोगों के  ऊपर काम का बोझ बढ़ सकता है, लेकिन सब कुछ भूलते हुए हर्षित होकर दिन व्यतीत करना है. व्यापारी वर्ग की बात करे तो अपने बड़ो के आदर्शों और सिद्धांतों का पालन करते हुए ही व्यापार का संचालन करें. विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता है. घर के जो काम कुछ समय से लंबित थे, उनके शुरू होने की पुनः संभावना बनेगी. सेहत से जुड़ी समस्याओं में आराम मिलेगा, आराम मिलने का यह मतलब बिलकुल नहीं है कि आपको सेहत को लेकर फिर से लापरवाही करनी है.

कर्क - कर्क राशि (Horoscope 21 July 2023) के लोगों से कार्यक्षेत्र में बॉस की अपेक्षा आपसे बढ़ सकती हैं जिसके चलते आपकी मेहनत भी बढ़ेगी. व्यापारी वर्ग को अपने सिद्धांतों के प्रति अटल रहना होगा, क्योंकि आप के सिद्धांत ही आपके जीवन की जमा-पूंजी है. सोशल वर्क से जुड़े युवाओं के लिये दिन शुभ है, आपके काम के बदले में सरकार की ओर से कोई सम्मान मिल सकता है. संध्या के समय पारिवारिक सदस्यों के साथ हंसी मजाक का माहौल बनाए, सभी लोग आनंद की अनुभूति भी करेंगे. सेहत की बात करे तो शुद्ध एवं संतुलित भोजन का ही सेवन करें अन्यथा लीवर से सम्बन्धित परेशानियां बढ़ सकती है.

सिंह - इस राशि (Rashifal 21 July 2023) के लोगों को अपने स्वभाव में बदलाव लाने का प्रयास करना चाहिए, क्रोधी स्वभाव के कारण सहकर्मी की छोटी छोटी बातों पर भी क्रोध आ सकता है. व्यापारी वर्ग अपना मनोबल बिल्कुल कमजोर न करें, क्योंकि व्यापार में घाटे की स्थितियां मनोबल को कमजोर कर सकती है. जो विद्यार्थी आराम करना चाहते हैं तो वह आज रिलैक्स कर सकते हैं. परिवार पर ईश्वर की कृपा दृष्टि और लोगों  का आशीर्वाद बनाए रखने के लिए दीनहीन लोगों की मदद करें, उनका आशीर्वाद आपके लिए कवच साबित होगा. डायबिटीज पेशेंट को खान पान को लेकर सतर्क रहना होगा, बिगड़ा खान-पान शुगर लेवल को बड़ा सकता है. 

कन्या - कन्या राशि (Horoscope 21 July 2023) के उच्च पद पर कार्यरत लोग अपने अधीनस्थ का मान सम्मान करें, उनके साथ किसी भी तरह की बदसलूकी करने से बचें. ठेकेदारी पर काम करने वाले लोगों के लिए दिन अधिक खर्चों से भरा हो सकता है, इसलिए खर्चों  की  लिस्ट पहले से तैयार कर ले तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा. युवाओं की बुद्धि आज के दिन आराम करने के मूड में रहेगी, दिमाग और शरीर आलस्य के तरफ आकर्षित होगा. पिता की बातों को नजरअंदाज करने से बचना होगा, उनके साथ पिता से वैचारिक मतभेद आपको तनाव दे सकता है. सेहत की बात करे तो जिन लोगों को नसों में खिंचाव की शिकायत रहती है, वह सोते समय ध्यान रखें, गर्दन की नस में खिंचाव हो सकता है. 

तुला - इस राशि (Rashifal 21 July 2023) के लोगों की ऑफिस में गिनती वरिष्ठों की श्रेणी में आती है, तो इस बात को ध्यान में रखकर ही कार्य करने चाहिए. ग्राहकों से बात करते समय व्यापारी वर्ग वाणी में मधुरता लाए, और कटु शब्दों का प्रयोग करने से बचें अन्यथा ग्राहक नाराज हो सकते हैं. मन मस्तिष्क युवाओं के अनुसार काम नहीं करेगा, जिस कारण वह बेचैनी का अनुभव कर सकते हैं. परिवार के साथ समय व्यतीत करें और रात का भोजन सभी के साथ मिलकर करें, इससे अपनों के साथ संबंध मधुर होंगे. कोलेस्ट्रॉल बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों से परहेज करना होगा, वर्तमान समय में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को कंट्रोल करना जरूरी है. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Horoscope 21 July 2023) के लोगों की कर्मक्षेत्र की बात करें तो किसी बड़े अधिकारी की मदद से आपकी उन्नति संभव है, उनके साथ कम्युनिकेशन बनाए रखें. व्यापारी वर्ग को कारोबार के लिए बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करनी होगी, जिससे जरूरत के समय सुविधा पूर्वक निवेश किया जा सके. स्टूडेंट्स रेगुलर क्लास को फॉलो करें, मौज-मस्ती के चक्कर में क्लासेस मिस न करें. ज़मीन खरीदने व बेचने की प्लानिंग कर रहें हैं, तो ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इस समय इस पर विचार किया जा सकता है. डॉक्टर ने यदि वजन कम करने की सलाह दी है तो उसे बहुत गंभीरता से ले और आज से ही जिम, एक्सरसाइज करना शुरू कर दें. 

धनु - इस राशि (Rashifal 21 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों को मानसिक रूप से अपने काम पर गंभीरता से ध्यान देना होगा, तभी आपकी उन्नति संभव हो सकेगी. व्यापारियों को अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, इस समय आपको समझदारी से काम लेना होगा न कि क्रोध से. विद्यार्थी उन विषयों पर ध्यान दें, जिनमें उन्हें पढ़ने व याद करने में कठिनाई आती है यदि वह चाहे तो ऑनलाइन क्लासेस लेकर भी अपने डाउट्स क्लियर कर सकते हैं. जीवनसाथी की बातें चुभ सकती है, उनकी बातों को दिल पर न लेते हुए होने वाले वाले विवाद को टालने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो घर से बाहर जाते समय सिर ढक कर ही निकले इसके लिए कैप, छाता आदि का प्रयोग कर सकते हैं. 

मकर - मकर राशि (Horoscope 21 July 2023) के सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों की प्रमोशन की बात चल सकती है, इसलिए इस समय अपना हर एक काम समय पर पूरा करके रखें. व्यापारी वर्ग धन व लाभ के मामलों में सोच-समझकर फैसले लें, प्रत्येक लेनदेन लिखा पढ़ी के साथ करें. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन आरामदायक साबित हो सकता है, टीचर की अनुपस्थिति से पढ़ाई और होमवर्क दोनों से बच सकते हैं. किसी के विवादों में बेवजह की टिप्पणी न करें, खासकर यदि आप से वह उम्र में बड़े है तो उनकी उम्र का लिहाज करके मौन रहने का  प्रयास करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से अनावश्यक रूप से स्वास्थ्य में गिरावट और कमजोरी महसूस हो सकती है. 

कुंभ - इस राशि (Rashifal 21 July 2023) के लोगों के द्वारा दी गई सलाह सहयोगियों के काम आ सकती हैं, तो वहीं दूसरी ओर अन्य लोग भी आपकी तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं. व्यापारी वर्ग अपने कर्मचारियों को नाराज होने का अवसर न दें, कार्यस्थल पर प्रेम पूर्वक सभी के साथ व्यवहार करें. जिन युवाओं की परीक्षा नजदीक है उन्हें सोशल मीडिया में अधिक समय न देते हुए पढ़ने-लिखने पर ध्यान देना चाहिए. घर के निकट कूड़ा या गंदा पानी हो तो उसको हटाने की व्यवस्था बनाएं, क्योंकि इस समय विषाक्त रोग होने की प्रबल आशंका है. सेहत की बात करें तो बैठने लेटने का पोस्चर सही रखना होगा अन्यथा पीठ दर्द से परेशान हो सकते हैं.

मीन - मीन राशि (Horoscope 21 July 2023) के लोग आज के दिन मानसिक रूप से काफी सक्रिय रहने वाले हैं जिससे आत्मविश्वास और पराक्रम में वृद्धि होगी. ट्रांसपोर्ट का काम करने वाले लोग कोई भी आर्डर लेने से पहले जांच पड़ताल कर ले क्योंकि लापरवाही के चलते आर्थिक नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग को ज्ञान के इर्द-गिर्द रहते हुए सभी परिस्थितियों से सीखना होगा, जीवन का हर एक क्षण आपके लिए एक सीख है. वर्तमान समय में क्रोध पर संयम रखना बहुत जरूरी है, क्योंकि अनावश्यक क्रोध सदस्यों से मेल-मिलाप खराब कर सकता है. सेहत की बात करें तो ध्यान व मेडिटेशन करना स्वास्थ्य के लिए लाभकारी रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news