Horoscope Today: मौसम में बदलाव से आज सेहत बिगड़ने की आशंका, इन 4 राशियों को नौकरी-कारोबार में लग सकता है झटका; जानें राशिफल
Advertisement
trendingNow11780171

Horoscope Today: मौसम में बदलाव से आज सेहत बिगड़ने की आशंका, इन 4 राशियों को नौकरी-कारोबार में लग सकता है झटका; जानें राशिफल

Rashifal 15 July 2023: तुला राशि वाले यदि घर के बड़े हैं तो उनका फर्ज बनता है कि घर के छोटों को गैरकानूनी कार्यो से बचने की सलाह दें, जानें अपना राशिफल.  

Horoscope Today: मौसम में बदलाव से आज सेहत बिगड़ने की आशंका, इन 4 राशियों को नौकरी-कारोबार में लग सकता है झटका; जानें राशिफल

Horoscope Today 15 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शनिवार को मिथुन राशि के लोगों को नयी टीम बनने के लिए नेटवर्क मजबूत रखना होगा, जिससे इस बार टीम में सदस्यों का चुनाव वह खुद ही कर सकें, वहीं धनु राशि के व्यापारी वर्ग नए ग्राहकों के साथ पुराने ग्राहकों से संपर्क को एक्टिव रखें, ज्यादा लाभ में आकर पुराने ग्राहक से संबंध खराब न करें.

मेष - मेष राशि (Horoscope 15 July 2023) के नौकरीपेशा लोग कॉन्फिडेंस लेवल हाई रखें, परिस्थितियों के उतार चढ़ाव का सामना करने के लिए आपका कॉन्फिडेंट होना जरूरी है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो लोभ से बचते हुए प्रोडक्ट में मिलावट करने से भी बचना होगा, अन्यथा मार्केट में आपकी छवि खराब होने में जरा भी समय नहीं लगेगा. युवा वर्ग व्यर्थ समय जाया न करें, खाली समय में रचनात्मक कार्य करें जिससे आपकी प्रतिभा में निखार आ सके. जीवन साथी के संग छोटी छोटी बातों पर तनातनी होने की आशंका है, अपनी समझदारी का परिचय दिखाते हुए माहौल का गरम होने देने से रोकना होगा. सेहत की दृष्टि से जिन लोगों ने ऑपरेशन पेंडिंग में रखा है, उन्हें बिना किसी देरी के इसे अब करा लेना चाहिए.

वृष - इस राशि (Rashifal 15 July 2023) के लोगों को दिन की शुरुआत प्लानिंग के साथ करनी चाहिए, जिससे सभी कार्य नियमबद्ध और सफलतापूर्वक हो जाएं. पुस्तकों से संबंधित व्यापार करने वालों से किसी बड़ी एकेडमी से संपर्क होता नजर आ रहा है, जिसके चलते आपको मुनाफा भी अच्छा होगा. युवाओं के भीतर आज के दिन दोस्तों के संग कंपटीशन की भावना आ सकती है, कंपटीशन की भावना अगर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें तो यह सही भी है. परिवार में दादा जी की सेवा करें अगर दुर्भाग्यवश दादा जी नहीं हैं, तो किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सेवा करें उनका आशीर्वाद आपके लिए बहुत उपयोगी है. सेहत की बात करें तो माइग्रेन की समस्या से पीड़ित लोग सिर दर्द से परेशान हो सकते हैं, इसलिए तनाव से बचते हुए स्वस्थ रहने का प्रयास करें.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को नयी टीम बनने के लिए नेटवर्क मजबूत रखना होगा, जिससे इस बार टीम में सदस्यों का चुनाव वह खुद ही कर सकें. व्यापारी वर्ग को आवश्यकतानुसार माल स्टोर करना चाहिए, क्योंकि मौसमी परिवर्तन के चलते सामान खराब होने की आशंका है. आजीविका के क्षेत्र में एक्टिव युवाओं को इससे संबंधित गुड न्यूज मिलने की प्रबल संभावना है. घर में छोटों के बिगड़े रवैये और बदले व्यवहार को लेकर चिंता हो सकती है, इस वक्त सिर्फ चिंता ही नहीं कोई उचित एक्शन भी लेना होगा, जिससे उनमें सुधार भी हो सके. बाहर का खाना इंफेक्शन की वजह बन सकता है, इसके साथ ही ठंडी  खाने पीने की चीजों से परहेज करें क्योंकि खांसी जुकाम होने की भी आशंका है.

कर्क - इस राशि (Horoscope 15 July 2023) के लोगों ऑफिस में आज के दिन रेगुलर काम से ज्यादा काम करना पड़ सकता है, इसलिए अधिक मेहनत के लिए खुद को तैयार रखें. जिन लोगों का व्यापार साझेदारी में चल रहा है वह लोग पार्टनर के साथ पारदर्शिता और स्पष्टता कम न होने दें. आज के दिन युवाओं की ऐसे व्यक्ति से भेंट हो सकती है, जो भविष्य में चलकर आजीविका के क्षेत्र में अहम भूमिका निभाएंगे. जीवनसाथी यदि आजीविका के क्षेत्र में एक्टिव होना चाहते हैं तो आगे बढ़ कर उनका सहयोग करें. बीमारी छोटी हो या बड़ी उसे हल्के में न लें, यदि समस्या ज्यादा बड़ी लगे तो डॉक्टर से संपर्क करें.

सिंह - सिंह राशि (Rashifal 15 July 2023) के लोग किये गए कार्यों की सूची तैयार कर लें, क्योंकि बॉस कार्यों की समीक्षा कभी भी कर सकते हैं. नए व्यापार शुरू करने वाले लोग लाभ हानि दोनों का आकलन करते चलें, उसके बाद ही व्यापार का श्री गणेश करें. युवाओं को अब करियर को लेकर गंभीरता दिखानी होगी, समय बड़ा अनमोल है और इस समय आपको सिर्फ कार्य पर फोकस करना है. परिवार के दबाव में आकर अनचाहे रिश्ते के लिए हामी भरनी पड़ सकती है. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को हाई क्लास्ट्रोल की समस्या है, वह खानपान पर विशेष ध्यान दें. 

कन्या - इस राशि (Horoscope 15 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों के महिला सहकर्मी और बॉस आपके फेवर में रहेंगे, उनका आशीर्वाद आपको लाभ दिलाएगा. व्यापारी वर्ग के लिए एक विशेष चेतावनी है कि उन्हें बड़ा रिस्क लेने से बचना होगा, समय प्रतिकूल होने पर पूर्व निर्धारित योजनाएं भी विफल हो सकती है. युवा वर्ग बोलचाल की भाषा को छोड़कर अधिकांश बातें लिखित रूप से करें, ऐसा करना उन्हें भविष्य की मुश्किलों से बचाने में मदद करेगा. धार्मिक कार्यक्रमों का न्योता मिले तो परिवार के साथ अवश्य ही शामिल होना चाहिए, साथ ही आगे बढ़कर काम भी कराने चाहिए. सेहत में शारीरिक स्थिति थोड़ी कष्टदायक रहेगी, जिनका वजन अधिक है वह खान-पान को संयमित करें. 

तुला - तुला राशि (Rashifal 15 July 2023) के लोग यदि किसी कंपनी के मालिक हैं तो कंपनी को अपडेट करने के लिए निवेश कर सकते हैं. ऐसे लोग जो पैतृक व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें बड़ों के एक्सपीरियंस को अपनाते हुए व्यापार को बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए. युवाओं की बात करें तो पर्सनालिटी डेवलपमेंट के लिए यह समय बिल्कुल उपयुक्त है, यदि आप चाहें तो कोई कोर्स भी ज्वाइन कर सकते हैं. यदि आप घर के बड़े हैं तो आपका फर्ज बनता है घर के छोटे को गैरकानूनी कार्यो से बचने की सलाह दें. सेहत की दृष्टि से चलते फिरते वह सजग रहना होगा, क्योंकि गिरने से हड्डी में फ्रैक्चर होने की आशंका है. 

वृश्चिक - इस राशि (Horoscope 15 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों को अच्छे प्रपोजल के साथ आपको मानसिक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी. जिन व्यापारियों का कार्य सरकार की ओर से अटका हुआ है, तो इस समय इसे पूरा करने के लिए  जोर लगा देना चाहिए. युवा द्वारा व्यवहार में बदलाव के प्रयास सफल होंगे, जिसकी घर से लेकर बाहर के लोग भी प्रशंसा करते हुए नजर आएंगे. अपने पिता जी को उनके मनपसंद उपहार लाकर दें, जिससे आपके और उनके संबंध हमेशा मधुर बने रहें. सेहत की बात करें तो हृदय में भार और दर्द जैसी स्थिति लगती हैं, तो उसे गंभीरता से लें. 

धनु - धनु राशि (Rashifal 15 July 2023) पर जिन लोगों का प्रमोशन ड्यू चल रहा है उन्हें पेंडिंग कार्यों की लिस्ट को छोटा करने का प्रयास करना होगा, अन्यथा प्रमोशन की तारीख और आगे बढ़ सकती है. व्यापारी वर्ग नए ग्राहकों के साथ पुराने ग्राहकों से संपर्क को एक्टिव रखें, ज्यादा लाभ में आकर पुराने ग्राहक से संबंध खराब न करें. युवाओं ने अभी तक जो भी सीखा है उसे मौका मिलने पर अप्लाई कर देना चाहिए, अपने हुनर का जलवा बिखेरने का कोई भी अवसर हाथ से जाने न दें. जीवनसाथी के साथ किसी बात पर बहस न हो, इस बात का खास ध्यान रखें अन्यथा राई का पहाड़ बनने में समय नहीं लगेगा. सेहत में नजर के रोगी सतर्क रहें, और खान-पान पर ध्यान दें. उसके साथ ही थोड़े थोड़े दिन में आई टेस्ट कराते रहें. 

मकर - इस राशि (Horoscope 15 July 2023) के लोगों में मैनेजमेंट कला बखूबी देखने को मिलेगी, जिसे बॉस नोटिस करके  कार्यालय का मैनेजमेंट भार आपको सौंप सकते हैं. व्यापारी वर्ग को एक बात का विशेष रूप से ध्यान रखना होगा यदि कर्मचारी अवकाश मांगे तो इंकार भूल से भी न करें. युवा वर्ग दिन की शुरुआत सूर्य को अर्घ्य देकर करें, इससे वह सारा दिन अपने भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे. घर के बड़े बुजुर्गों द्वारा जो भी नियम कानून बनाए गए हैं, उसका पालन करें और सही समय पर घर वापसी करें. सेहत में मानसिक सुकून बनाए रखने का प्रयास करना होगा, इसके लिए घूमने फिरने के लिए बाहर निकले ताकि मन प्रसन्न रहे. 

कुंभ - कुंभ राशि (Rashifal 15 July 2023) के लोगों को यदि बॉस की कोई बात बुरी लगी है तो उसे मन में ही न रखें, बॉस से बात करें और गलतफहमी दूर करने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग महिला ग्राहक के साथ वाद-विवाद करने से बचें, ऐसा करना आपकी व्यापारिक साख में गिरावट का कारण बन सकता है. युवा वर्ग को ज्ञानार्जन का प्रयास करना होगा, ऑनलाइन कोर्स या फिर मन पसंदीदा आर्टिकल व विषयों को समझ सकते हैं. जीवन साथी को नाराजगी का मौका न दें, खास तौर पर यदि आपकी शादी की वर्षगांठ है तो इस दिन शिकवा शिकायत छोड़कर प्यार भरे पल बिताने का प्रयास करें. पीठ में दर्द रहता है तो योगाभ्यास अवश्य करें. समस्या बढ़ने पर फिजियोथिरैपी से मदद ली जा सकती है.

मीन - इस राशि (Horoscope 15 July 2023) के लोगों को सहयोगात्मक व्यवहार रखना होगा, यदि कोई नया सहकर्मी आता है तो आगे बढ़कर उसकी मदद करें. यदि आपका व्यवसाय पार्टनरशिप में है तो साझेदार के साथ विचार विमर्श करने के बाद ही निर्णय लें. युवाओं की बात करें तो उन्हें अन्य सभी कामों के साथ स्किन केयर भी करनी चाहिए. पारिवारिक सदस्यों के साथ जो भी मनमुटाव हो गए थे, उन्हें भूलकर आगे बढ़े और फिर से एक नए जीवन की शुरुआत करें. सेहत में वाहन चलाने वाले लोगों को सुरक्षा संबंधित सभी नियमों का पालन करना चाहिए, क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news