Rahu Upay: मिनटों में भाग्य पलट देता है राहु, रोड़पति से करोड़पति बनने में नहीं लगेगी देर; करना होगा ये काम
Advertisement

Rahu Upay: मिनटों में भाग्य पलट देता है राहु, रोड़पति से करोड़पति बनने में नहीं लगेगी देर; करना होगा ये काम

Rahu Dosh: कुंडली में ग्रहों की स्थिति का व्यक्ति के जीवन में गहरा असर पड़ता है. अगर कुंडली में राहु की स्थिति ठीक नहीं है तो व्यक्ति के काम बिगड़ने लगते हैं, भाग्य उसका साथ छोड़ देता. ऐसे व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

 

rahu dosh ke upay

Rahu Ke Upay Bataye: वैदिक ज्योतिष के अनुसार नवग्रह हमारे जीवन को बहुत प्रभावित करते हैं. व्यक्ति के जन्म के समय इन ग्रहों की स्थिति ही व्यक्ति का भविष्य संवारती है या बिगाड़ती है. वहीं इन नवग्रहों की स्थिति और चाल का असर व्यक्ति के जीवन पर बहुत गहरा होता है. इन नवग्रहों में दो छाया ग्रह माने जाते हैं. जिन्हें लोग राहु और केतु के नाम से जानते हैं. 

राहु और केतु का नाम सुनते हैं ही लोग भयभीत हो जाते हैं. राहु को शनि की तरह ही क्रूर ग्रह माना जाता है. कहते हैं जिस व्यक्ति की कुंडली में राहु अशुभ स्थिति में होता है उसका जीवन बर्बाद कर देता है. राहु के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं.

राहु की अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए करें ये उपाय

- ज्योतिष जानकारों के अनुसार सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा करने से और शिवलिंग पर रोजाना जल चढ़ाने से राहु का अशुभ प्रभाव कम होता है.

- ज्योतिष जानकारों के अनुसार शनिवार के दिन किसी जरूरतमंद को काला कपड़ा दान करने से भी राहु का अशुभ कम होता है.

- ज्योतिष जानकारों के अनुसार तांबे का कड़ा पहनने से भी राहु का दुष्प्रभाव कम होता है. इशके साथ ही राहु के मंत्र का जाप करने से भी कई परेशनियां दूर हो जाती हैं. 

- ज्योतिष जानकारों के अनुसार रोजाना सुबह पक्षियों को बाजरा खिलाने राहु का अशुभ प्रभाव कम होता है. इसके साथ ही रोजाना नहाने के पानी में कुश डालकर स्नान करने से भी फायदा मिलता है.

- रत्न शास्त्र के अनुसार राहु के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए गोमेद रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. इसे शुभ मुहूर्त में हाथ में धारण करने से फायदा मिलता है.

- ज्योतिष जानकारों के अनुसार कुंडली में राहु का प्रभाव कम करने के लिए बुधवार के दिन सरसों के तेल और सात प्रकार के अनाज का दान करना शुभ होता है. 

 

Name Astrology: अपनी बात मनवाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं इस अक्षर के नाम वाले लोग, होते हैं जिद्दी 
 

Mahamrityunjay Mandir: भोलेनाथ के इस मंदिर में पूजा करने से टल जाती है अकाल मृत्यु, जानें यहां का रहस्य
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news