Rahu Grah: राहु इन जातकों को देता है छप्परफाड़ दौलत, संभाले नहीं संभलता पैसा-शोहरत
Advertisement

Rahu Grah: राहु इन जातकों को देता है छप्परफाड़ दौलत, संभाले नहीं संभलता पैसा-शोहरत

Rahu Gochar 2023: राहु का नाम सुनकर लोग खौफ में आ जाते हैं. वह यही सोचते हैं कि हमेशा राहु जिंदगी पर बुरा ही असर डालेगा. लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता. ज्योतिष शास्त्र कहता है कि अगर व्यक्ति पर राहु दोष है तो उसको आर्थिक, शारीरिक और मानसिक दिक्कतों से जूझना पड़ता है. लेकिन जब राहु देने पर आता है तो छप्परफाड़ कर देता है. 

Rahu Grah: राहु इन जातकों को देता है छप्परफाड़ दौलत, संभाले नहीं संभलता पैसा-शोहरत

Rahu Ka Rashi Parivartan: ज्योतिष शास्त्र में राहु को छाया ग्रह माना गया है. इसका एक विशेष महत्व है. अकसर राहु का नाम सुनकर लोग खौफ में आ जाते हैं. वह यही सोचते हैं कि हमेशा राहु जिंदगी पर बुरा ही असर डालेगा. लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता.

ज्योतिष शास्त्र कहता है कि अगर व्यक्ति पर राहु दोष है तो उसको आर्थिक, शारीरिक और मानसिक दिक्कतों से जूझना पड़ता है. लेकिन जब राहु देने पर आता है तो छप्परफाड़ कर देता है. आइए आपको बताते हैं कि किन परिस्थितियों में राहु शुभ फल प्रदान करता है. ज्योतिष के मुताबिक, अगर जन्म कुंडली में राहु कुछ जगहों पर बैठा हो तो शुभ फल देता है. इन स्थानों पर राहु जातक को धन लाभ, सुख-समृद्धि और खुशहाली दिलाता है. अब जानिए इन स्थानों के बारे में.

जन्म कुंडली में तीसरे घर में राहु
 
अगर कुंडली में राहु तीसरे घर में है तो यह बेहद शुभ स्थिति है. तीसरा घर साहस, यात्रा और पराक्रम का माना जाता है. इसलिए राहु के इस घर में होने से कई लाभ मिलते हैं. जिन जातकों के तीसरे घर में राहु होता है, वे तेजी से तरक्की हासिल करते हैं. ये समाज में अपनी अलग पहचान बनाते हैं.

छठे भाव में राहु

अगर किसी जातक के छठे भाव में राहु बैठे हुए हैं तो वह हर फील्ड में कामयाबी हासिल करता है. छठा भाव शत्रु, रोग और कर्ज का होता है. अगर राहु नीच अवस्था में है तो जिंदगी में कई मुश्किलें खड़ी हो जाती हैं. लेकिन अगर उच्च में है तो राहु सारी समस्याओं का निवारण कर देता है. शत्रु परास्त हो जाते हैं और रोग भी आसपास नहीं फटकते.

एकादश भाव में राहु

एकादश भाव में अगर राहु है तो न सिर्फ व्यक्ति कामयाब बनता है बल्कि उसकी कई महत्वाकांक्षाएं होती हैं. ऐसे लोग हर फील्ड में तरक्की हासिल करते हैं. यहां बैठा राहु अनुकूल है तो आध्यात्मिक कार्य भी कराता है. इसके अलावा भौतिक सुख भी दिलाता है.

Trending news