Advertisement
trendingPhotos1543595
photoDetails1hindi

Bad Luck Plants: दुर्भाग्य को दावत देकर घर में कंगाली लाते हैं ये पौधे, भूलकर भी न लगाएं

Unlucky Plants For Home: पौधे जहां घर की सुंदरता में चार-चांद लगाते हैं. वहीं, वास्तु शास्त्र में भी इनको खासा महत्व दिया गया है. घर में पौधे लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और खुशहाली के रास्ते खुलते हैं. कुछ पौधे इतने असरदार माने जाते हैं कि लगाते ही धन लाभ के योग बनने लगते हैं. हालांकि, वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों को घर में लगाने पर मनाई है. ये पौधे अशुभ माने जाते हैं. इन पौधों को घर में लगाने से दुर्भाग्य और कंगाली आती है.

1/5

घर के आसपास भी मेंहदी का पौधा नहीं लगाया जाना चाह‍िए. इस पौधे में बुरी आत्‍माओं का वास माना जाता है. यह पौधा नकारात्‍मकता भी लाता है. ये घर की सुख-शांति को भंग भी कर सकता है.

 

2/5

घर में कभी भी इमली का पौधा नहीं लगाना चाहिए, फिर ये कितनी भी उपयोगी क्‍यों न हों. इमली के पेड़ या पौधे से घर में नकारात्‍मकता आती है. इससे परिवार में सुख-समृद्धि चले जाती है. इसे लगाने से घर में हमेशा डर और भय का माहौल बना रहता है.

3/5

खजूर खाने में बहुत स्वादिष्ट होते हैं. हालांकि, इसके पौधे को कभी भूलकर भी घर के आंगन में नहीं लगाना चाहिए. वास्तु शास्त्र में इस पौधे को घर में लगाना अशुभ माना जाता है. इससे घर में सदस्यों पर कर्ज बढ़ने की आशंका होती है. 

4/5

घर के अंदर या मुख्‍य द्वार के सामने नींबू या आंवले का पेड़ नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि कांटेदार पौधे घर में कलह का कारण बनते हैं. इससे घर में तनाव का माहौल रहता है और आपसी मतभेद बढ़ने लगते हैं. ऐसे में कोशिश करें कि इन पौधों को घर में लगाने से बचें.

5/5

घर या उसके आसपास भूलकर भी बबूल के पौधा को नहीं लगाना चाहिए. इस पौधे से घर में लड़ाई-झगड़े और कलह शुरू हो जाते हैं, साथ ही यह पौधा मानसिक तौर से बीमार बनाने का कारण भी बनता है. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़