Advertisement
trendingPhotos1998123
photoDetails1hindi

Unlucky Plants: घर के लिए अशुभ माने जाते हैं ये 5 पौधे, छिन लेते हैं सुख-चैन!

घर पर पेड़-पौधों को रखने से घर की खूबसूरती काफी हद तक बढ़ जाती है. इनको घर पर लगाने से घर पर सकारात्मकता फैलती है और कुछ पौधों को कैमरे में रखने से पूरा घर काफी महक जाता है लेकिन आपको कुछ ऐसे फूलों के बारे में पता है जो घर के लिए बेहद ही अशुभ माने जाते हैं, अगर आपके घर पर भी ऐसे पौधें हैं तो आपके तुरंत हटा देना चाहिए.

नींबू का पौधा

1/5
नींबू का पौधा

नींबू का पौधा घर पर रखने से अशुभता फैलती है इसको घर पर आपको नहीं रखना चाहिए. घर पर रखने से आप तनाव से ही घिरे रहते हैं इसको घर पर रखने से आपके रिश्ते भी इससे काफी खराब रहते हैं.

इमली का पौधा

2/5
इमली का पौधा

इमली का पौधा भी लोग अपनी सुविधा के लिए घर पर लगा लेते हैं लेकिन आपको इसको घर पर नहीं लगाना चाहिए. इससे घर पर नकारात्मकता का ढेरा हो जाता है इसको आपको घर से दूर खुली जगह पर लगाना चाहिए.

 

कांटेदार पौधे

3/5
कांटेदार पौधे

कांटेदार पौधे कई लोगों के घर पर देखने को मिल जाते हैं इसको लगाने से घर पर मनमुटाव रहता है और घर के लोग ही आपस से झगड़ते रहते हैं. इसलिए आपको घर पर भूलकर भी इसको नहीं लगाना चाहिए.

आंवले का पौधा

4/5
आंवले का पौधा

आंवले का पौधा भी लोग घर पर लगाते हैं ताकि उसका उपयोग होता रहे और बाहर जाने की जरूरत भी ना हो लेकिन इसको घर पर रखने से धन की हानि होती है और बनता काम भी बिगाड़ने लगता है.

बोनसाई का पौधा

5/5
बोनसाई का पौधा

बोनसाई का पौधा भी कई घरों में देखने को मिल जाता है जो की आपको भूलकर भी घर पर नहीं रखना चाहिए. इसको लगाने से हर काम में रुकावट का कारण बनती है इसलिए इसको आपको अपने घर से तुरंत हटा देना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़