Advertisement
trendingPhotos1430895
photoDetails1hindi

Mangalwar Daan: मंगलवार को अपने हाथों से कर दें इन 5 खास चीजों का दान, जीवन में छूमंतर हो जाएंगे सभी कष्ट-संकट

Tuesady Doantion: राम भक्त हनुमान जी को मंगलवार का दिन समर्पित है. इस दिन कुछ खास उपाय करने से भक्तों के सभी कष्ट हर लेते हैं. ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार के दिन कुछ चीजों के दान का विशेष महत्व बताया गया है. इस चीजों का दान करने से व्यक्ति के सभी संकट और दुखों से छुटकारा मिल जाएगा. 

 

ध्वज

1/5
ध्वज

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन कुछ चीजों का दान करने से हनुमान दी की विशेष कृपा प्राप्त होती है. अगर आप भी किसी प्रकार की संपत्ति की समस्याओं से घिरे हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में एक नारंगी रंग का तिकोना ध्वज चढ़ा दें. इस उपाय से व्यक्ति की संपत्ति संबंधी सभी प्रकार की समस्याएं ज्लद दूर हो जाएंगी. 

लड्डू

2/5
लड्डू

अगर कोई दपंत्ति संतान प्राप्ति की इच्चा रखते हैं और वे संतान सुख पाने में असमर्थ हैं, तो पति-पत्नी मंगलवार के दिन एक साथ लड्डू हनुमान जी को अर्पित करें. साथ ही, हनुमान मंदिर में बैठकर हनुमान जी की समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ करें. इसके बाद इस लड्डू के दो टुकड़े करके पति-पत्नी दोनों खा लें. इससे लाभ मिलेगा. 

लाल वस्त्र

3/5
लाल वस्त्र

अगर आप पर किसी तरह का मुकदमा चल रहा है या फिर कोर्ट कचहरी के मामले से परेशान हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी के आगे लाल रंग का कपड़ा सुबह के समय अर्पित कर दें. इसे करते ही जल्द राहत मिलेगी. 

सिंदूर

4/5
सिंदूर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी को नारंगी रंग का सिंदूर बेहद प्रिय है. अगर किसी जातक की कुंडली में मौजूद ग्रह पीड़ित हैं. खासतौर से शनि ग्रह तो मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में सिंदूर चढ़ाएं. साथ ही, चमेली का तेल भी अर्पित करना शुभ माना गया है. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

तुलीस के पत्ते

5/5
तुलीस के पत्ते

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन हनुमान जी को तुलसी के पत्ते या तुलसी की माला अर्पित करना शुभ माना गया है. इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं रहती. इसके साथ ही, घर में धन संपन्नता बनी रहती है. बता दें कि हनुमान जी को तुलसी के पत्ते अर्पित करने के बाद इसे प्रसाद से स्वंय भी ग्रहण करें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़