Advertisement
photoDetails1hindi

Mars Transit 2023: बेहद दमदार होगी अक्टूबर की शुरुआत, तुला में मंगल की एंट्री देगी छप्परफाड़ रुपया-पैसा

Mangal Gochar In Libra: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का गोचर सभी राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालता है. बता दें कि अक्टूबर माह की शुरुआत में ही कई बड़े गोचर सभी 12 राशियों को प्रभावित करेंगे. इनमें से मंगल का गोचर भी दो राशियों को शुभ फल प्रदान करने वाला है. 

 

अक्टूबर में ये ग्रह करेंगे गोचर

1/5
अक्टूबर में ये ग्रह करेंगे गोचर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कई बड़े ग्रह गोचर कर सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करते हैं. अक्टूबर माह की शुरुआत होने को है. ऐसे में कई बड़े ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करेंगे. 3 अक्टूबर को मंगल तुला राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में दो राशि वालों को विशेष रूप से लाभ होगा. 

इस समय होगा गोचर

2/5
इस समय होगा गोचर

बता दें कि मंगल इस समय कन्या राशि में विरामजमान हैं और तुला राशि में 3 अक्टूबर शाम 05 बजकर 58 मिनट पर तुला राशि में एंट्री कर जाएंगे. बता दें कि मंगल किसी भी राशि में 43 दिन तक रहते हैं. इस दौरान वे क्रमशः स्वाति और विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. 

ऊर्जा का प्रतीक है मंगल

3/5
ऊर्जा का प्रतीक है मंगल

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में मंगल को ऊर्जा प्रतीक माना जाता है. अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल मजबूत होता है तो व्यक्ति ऊर्जावान रहता है. इसे लाल ग्रह भी कहा जाता है. मंगल मकर राशि में उच्च के होते हैं, तो कर्क में नीच के होते हैं. इस समय मंगल कन्या राशि में विराजमान हैं. और अक्टूबर में तुला में गोचर कर जाएंगे. ऐसे में दो राशि के जातकों को करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता मिलेगी.

मकर राशि

4/5
मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल उच्च के होते हैं और ऐसे में इन रासि वालों को हमेशा शुभ फलों की प्राप्ति होती है. मंगल के तुला राशि में गोचर करने से ये मकर राशि के आय भाव को देखेंगे. ऐसे में इस राशि वालों के करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता की प्राप्ति होगी. आय के नए स्त्रोत बनेंगे. इतना ही नहीं, ज्योतिषीयों के मानें तो आय भाव में गुरु, मंगल और सूर्य के रहने पर धन का अभाव नहीं रहता. इस समय व्यक्ति पैसों में खेलेगा. 

धनु राशि

5/5
धनु राशि

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल के गोचर करने से धनु राशि वालों को करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. बता दें करियर भाव में सूर्य, मंगल, गुरु और चंद्रमा के रहने व्यक्ति को जीवन में खूब सफलता मिलती है. इस भाव में मंगल के होने से जातक को करियर में ऊंचा मुकाम हासिल होता है. वहीं, कारोबार से जुड़े लोगों को भी लाभ मिलेगा. अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं. इस अवधि में रुका हुआ धन मिलेगा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़