Advertisement
photoDetails1hindi

Lal Kitab: लाल किताब के इन उपायों से होगा भाग्योदय, सफलता चूमने लगेगी कदम

Lal Kitab Ke Upay: जीवन में सफल​ता और नौकरी व कारोबार में तरक्की पाने के लिए इंसान काफी मेहनत करता है. हालांकि, कई बार किस्मत का साथ न मिलने के कारण उसे सफलता प्राप्त नहीं हो पाती है. ऐसा ग्रह-नक्षत्रों की दिशा व चाल की वजह से हो सकता है. ऐसे में लाल किताब में दिए गए उपाय काम आ सकते हैं. जीवन में धन हानि, आर्थिक तंगी, सेहत, सफलता और नौकरी व व्यापार से जुड़ी समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो लाल किताब के उपायों से यह समस्या दूर हो सकती है. 

sugar candy

1/5
sugar candy

मेहनत के बावजूद पैसा नहीं बचता और धन संबंधित दिक्कत पीछा नहीं छोड़ रही हैं तो लाल किताब के अनुसार, शुक्रवार के दिन 5 वर्ष तक की 9 कन्याओं को खीर और मिश्री का प्रसाद खिलाएं. यह उपाय 21 शुक्रवार तक करें. इससे आर्थिक तंगी दूर होती है. 

dog bread

2/5
dog bread

करियर और कारोबार से जुड़ी समस्याओं से परेशान हैं. मेहनत के बावजूद सफलता हाथ नहीं लग रही है तो ऐसे में रोजाना कुत्ते को रोटी खिलानी चाहिए. ऐसा करने से करियर और बिजनेस के क्षेत्र में सफलता मिलनी शुरू हो जाती है. 

 

Shivling

3/5
Shivling

घर में लड़की की उम्र लगातार बढ़ रही है और उसे योग्य वर नहीं मिल रहा या विवाह में कई तरह की अड़चने आ रही हैं तो लाल किताब के अनुसार, ऐसी कन्याओं को सोमवार का व्रत करना चाहिए. इस दिन ‘ऊं सोमेश्वराय नमः’ मंत्र का जाप करते हुए शिवलिंग पर दूध, जल और बेलपत्र अर्पित करना चाहिए.

copper pot

4/5
copper pot

लाल किताब के अनुसार, रात को सोते समय सिरहाने के पास एक तांबे का पात्र रखकर उसमें लाल चंदन डाल दें. अगली सुबह स्नान करने के बाद इस पात्र का सामान तुलसी में अर्पित कर दें. इससे धन से संबंधित समस्या दूर होती है. 

Jaggery

5/5
Jaggery

अगर आप किसी महत्वपूर्ण कार्य, नौकरी के लिए इंटरव्यू, टेस्ट या कारोबार से संबंधित डील के लिए जा रहे हैं तो घर से निकलते समय थोड़ा सा गुड़ खाकर पानी पी लें. ऐसा करने से उस कार्य में सफलता हासिल होती है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़