Advertisement
photoDetails1hindi

Hindu New Year 2023: ठीक 3 दिन बाद सूर्य के समान चमकेगा इन राशि वालों का भाग्य, सालभर बैठकर खाएंगे ये लोग

Hindu Nav Varsh Lucky Zodiac Sign: हिंदू नव वर्ष की शुरुआत चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से होती है. इस बार चैत्र शुक्ल 22 मार्च से शुरू हो रहा है. इसी दिन से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होती है और साथ ही लगता है हिंदू नव वर्ष. इसे विक्रम सांवत 2080 के नाम से भी जाना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए साल पर कुछ ग्रहों की चाल 4 राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ फलदायी रहने वाली है. ऐसे में कई स्थितियों के अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे.

 

1/5

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार विक्रम सांवत 2080 में ग्रहों के राजकुमार बुध राजा होंगे और शुक्र मंत्री. ऐसे में इसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर साफ देखने को मिल सकता है. बता दें कि इस बार 30 साल बाद शनि कुंभ राशि में विराजमान हैं. वहीं राहु और शुक्र मेष राशि, केतु तुला राशि और मंगल मिथुन राशि में विराजमान हैं. ऐसे में जानें किन राशि के जातकों को विशेष लाभ होने वाला है.

धनु राशि

2/5
धनु राशि

विक्रम सांवत 2080 इस राशि के जातकों के लिए भी शुभ फलदायी रहने वाला है. धनु राशि के जातकों के भाग्य में वृद्धि होगी. धन आगमन के साधन बढ़ेंगे. इतना ही नहीं, आपकी वाणी दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करेगी. दोस्तों के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा. इतना ही नहीं, नौकरी के अच्छे मौके भी इस अवधि में आपको मिलेंगे.

 

तुला राशि

3/5
तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए भी ये समय बेहद अनुकूल रहने वाला है. बिगड़ते हुए काम इस दौरान सुधर सकते हैं. इस दौरान पेशेवर लाइफ में शत्रु हावी नहीं हो पाएंगे. शिक्षा के क्षेत्र में भी सफलता और उन्नती आदि की प्राप्ति होगी.

 

सिंह राशि

4/5
सिंह राशि

हिंदू नव वर्ष की शुरुआत चैत्र शुक्ल से होने जा रही है. इस दौरान सिंह राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलेगा. इन जातकों को पैतृक संपत्ति से लाभ हो  सकता है. इस दौरान इनकम के साधनों में बढ़ोतरी होगी. इस दौरान परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. वहीं अगर नौकरी को लेकर परेशान हैं, तो इस अवधि में इस परेशानी से मुक्ति मिल सकती है.

 

मिथुन राशि

5/5
मिथुन राशि

22 मार्च से शुरू हो रहे नव वर्ष का प्रभाव मिथुन राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. इन राशि वालों के जीवन में अच्छे परिणाम मिलेंगे. इस दौरान प्रमोशन मिलने की संभावना है. व्यापार में सफलता मिल सकती है. ये अवधि आर्थिक लाभ देगी. इतना ही नहीं, भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और लक्ष्य पर केंद्रित रहने से लाभ मिलेगा.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़