Advertisement
photoDetails1hindi

Diwali 2022: दिवाली पर सोने की तरह चमकाना है भाग्य तो घर ले आएं ये लकी प्लांट, झमाझम बरसने लगेगा पैसा

Diwali 2022 Plnat: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए दिवाली का दिन बेहद खास है. इस दिन कुछ लकी प्लांट को घर लाने से जीवन में किसी भी दुख का सामना नहीं करना पड़ता. साथ ही, व्यक्ति के जीवन से आर्थिक समस्याएं भी खत्म हो जाती हैं. आइए जानते हैं इन पौधों के बारे में. 

 

अपराजिता का पौधा

1/6
अपराजिता का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार अपराजिता के पौधे को भी लकी माना जाता है. इसे घर में लगाने से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी दोनों की कृपा प्राप्त होती है. वास्तु के अनुसार इसे दिवाली के दिन घर लाने से धन की कभी कमी नहीं होती. साथ ही, व्यक्ति कि आर्थिक स्थिति में भी सुधार आता है.  

मनी प्लांट

2/6
मनी प्लांट

वास्तु के अनुसार मनी प्लांट का पौधा नाम के अनुरूप की काम करता है. इसे सुख-समृद्धि और धन लाभ का पौधा कहा जाता है. दिवाली के दिन आप मनी प्लांट खरीद कर घर में रखने से वातावरण शुद्ध होता है. और धन आगमन के रास्ते खुलते हैं. 

तुलसी का पौधा

3/6
तुलसी का पौधा

कार्तिक माह में तुलसी के पौधे का महत्व बहुत ज्यादा है. ऐसे में दिवाली के दिन तुलसी का पौधा घर लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा जीवनभर बनी रहती है. मान्यता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है.

रबड़ का पौधा

4/6
रबड़ का पौधा

वास्तु शास्त्र में बहुत से ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इतना ही नहीं, इन्हें अगर किसी खास दिन लगाया जाए,तो ये बहुत शुभ फलदायी भी साबित होता है. कहते हैं कि दिवाली के दिन रबड़ का पौधा  लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है. इससे धन लाभ के साथ-साथ स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव भी पड़ता है. 

जेड प्लांट

5/6
जेड प्लांट

वास्तु के अनुसार जे प्लांट सुख-समृद्धि और धन-दौलत का प्रतीक माना जाता है. इसे घर या ऑफिस में आसानी से लगाया जा सकता है. अगर आप बिजनेस में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो दिवाली के दिन इसे खरीद कर पूर्व दिशा की ओर रख लें. देखते ही देखते आपका बिजनेस आसमान छू जाएगा. 

फॉर्च्यून प्लांट

6/6
फॉर्च्यून प्लांट

फॉर्च्यून प्लांट को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. कहते हैं कि इस पौधे को अगर दिवाली के दिन घर लाया जाए, तो सुख-समृद्धि के साथ-साथ भाग्य का भी साथ मिलता है. इसे कॉर्न प्लांट के नाम से भी जाना जाता है. व्यक्ति को हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है. साथ ही, अटके हुए काम भी सुचारू रूप  से बनने लगते हैं. इसलिए दिवाली पर इसे अगर ला कर आप अपना भाग्य चमका सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़