Advertisement
trendingPhotos1384989
photoDetails1hindi

Dhanteras 2022: घर में चाहते हैं बरकत तो धनतेरस पर करें इन चीजों की खरीदारी, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

Dhanteras Remedies: दीपों का त्योहार दिवाली शुरू होने के महज कुछ दिन बाकी हैं. इसकी शुरुआत धनतेरस से होती हैं. इस बार धनतेरस का त्योहार 23 अक्टूबर को मनाया जाएगा. इस दिन खरीदारी करना काफी शुभ माना जाता है. ऐसे में इस दिन कुछ चीजें ऐसी हैं, जिनको खरीदारी करने से घर में सुख-समृद्धि आती है.

1/5

दिवाली के दिन श्रीयंत्र खरीदना काफी शुभ माना जाता है. यह यंत्र मां लक्ष्मी को बहुत प्रिय होता है, इसलिए जिस घर में इसकी पूजा होती है, वहां मां लक्ष्मी की कृपा बरसने लगती है. ऐसे में धनतेरस के दिन श्रीयंत्र की खरीदारी जरूर करें.

 

2/5

धनतेरस के दिन सोना और चांदी खरीदना शुभ माना जाता है. ऐसे में अपनी क्षमता के अनुसार इस दिन सोने की खरीदारी करने का प्रयास करें. अगर आप सोना नहीं खरीद सकते हैं तो चांदी भी खरीद सकते हैं. ऐसा सिक्का खरीदें, जिस पर मां लक्ष्मी और भगवान गणेश बने हों. दिवाली के दिन इस सिक्के की भी पूजा करें.

3/5

धनतेरस के दिन धनिया के बीज मां लक्ष्मी को अर्पित करने चाहिए. ऐसे में धनतेरस के दिन अन्य सामानों की खरीदारी के साथ धनिया के बीज भी खरीदें और कुछ बीजों को घर के बगीचे में बो दें. धनिया के उगने के साथ ही घर में खुशहाली आएगी.

 

4/5

मां लक्ष्मी को झाड़ू काफी प्रिय है. इसको मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है. धनतेरस के दिन झाड़ू जरूर खरीदना चाहिए. इस दिन झाड़ू खरीदने से दरिद्रता दूर होती है और घर में सुख-समृद्धि आती है.

 

5/5

धनतेरस के दिन गोमेद च्रक की खरीदारी भी करें. हालांकि, इनकी संख्या 11 रहनी चाहिए. दिवाली के दिन इन गोमेद चक्र की पूजा करने के बाद, इन्हें एक पीले वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रख दें. इससे घर की आर्थिक तंगी दूर होती है और संपन्नता आती है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़