Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs SA 2nd ODI: रांची में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया, धोनी भी देखने आएंगे मैच?

MS Dhoni: भारतीय टीम अब रांची पहुंच चुकी है जहां उसे दक्षिण अफ्रीका से सीरीज के दूसरे वनडे में भिड़ना है. शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम को वर्षा बाधित पहले वनडे में नौ रन से करीबी हार झेलनी पड़ी थी. अब दोनों टीम रांची के जेएससीए स्टेडियम में आमने-सामने होंगे जो दिग्गज और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का घरेलू मैदान भी है. धोनी की फैमिली रांची के ही फार्म हाउस में रहती है.

रांची है धोनी का घरेलू मैदान

1/6
रांची है धोनी का घरेलू मैदान

दो बार के विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का घरेलू मैदान रांची है. वह रांची के ही रहने वाले हैं और उन्होंने क्रिकेट भी इसी शहर से सीखा. अब भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम रांची में ही सीरीज के दूसरे वनडे में भिड़ेंगी. 

रांची में है धोनी का फार्म हाउस

2/6
रांची में है धोनी का फार्म हाउस

धोनी की फैमिली रांची में ही रहती है. उनका कई एकड़ में फैला फार्म हाउस इसी शहर में है. हाल में उनकी पत्नी साक्षी धोनी ने कुछ तस्वीरें भी शेयर की थीं, जो रांची फार्म हाउस की हैं. धोनी अगर रांची में हुए तो वह भी मैच देखने स्टेडियम आ सकते हैं. हालांकि इस बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

फैमिली को खूब वक्त देते हैं धोनी

3/6
फैमिली को खूब वक्त देते हैं धोनी

धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से ही अपनी फैमिली को खूब वक्त देते हैं. साक्षी अकसर उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं.

चेन्नई में नजर आए थे धोनी

4/6
चेन्नई में नजर आए थे धोनी

महेंद्र सिंह धोनी हाल में चेन्नई में नजर आए थे. चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से उनकी कुछ तस्वीरें भी शेयर की थीं. 

धोनी ने रांची में खेले 6 इंटरनेशनल मैच

5/6
धोनी ने रांची में खेले 6 इंटरनेशनल मैच

धोनी ने रांची के जेएससीए स्टेडियम में अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान कुल छह मैच खेले. इनमें चार वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं. हालांकि अपने घरेलू मैदान पर वह कोई कमाल नहीं दिखा पाए. इस मैदान पर वनडे में 26 जबकि टी20 में 9 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा.

 

धोनी अब भी हैं IPL का हिस्सा

6/6
धोनी अब भी हैं IPL का हिस्सा

धोनी ने अपने करियर में 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. टेस्ट में छह शतक, 33 अर्धशतकों की बदौलत उन्होंने 4876 रन बनाए जबकि वनडे में 10 शतक, 73 अर्धशतक जमाए. वनडे में उनके नाम 10773 रन दर्ज हैं. टी20 इंटरनेशनल फॉर्मट में उन्होंने दो अर्धशतक लगाते हुए कुल 1617 रन बनाए. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़