Advertisement
photoDetails1hindi

Navratri 2023: नवरात्रि पर तिजोरी में रख दें बस ये एक चीज और फिर देखें कमाल, पैसों की होने लगेगी बारिश

Chaitra Navratri 2023 Shopping: मां आदिशक्ति की उपासना का पर्व नवरात्रि कुछ दिनों में शुरू हो जाएगी. इस दौरान भक्त पूरी श्रद्धा और भक्ति भाव के साथ माता रानी की पूजा करेंगे, साथ ही मां को प्रसन्न करने के लिए विभिन्न उपाय भी करेंगे. हाथी की मूर्ति घर में रखना काफी शुभ माना जाता है. ऐसे में इस बार नवरात्रि में हाथी के मूर्ति की खरीदारी की जा सकती है. हालांकि, मूर्ति खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. 

 

1/5

मां दुर्गा की उपासना का पर्व नवरात्रि की 22 मार्च से शुरू हो जाएगी, जो 30 अप्रैल तक चलेगी. इस दौरान 9 दिनों तक सभी भक्त मां की भक्ति में लीन रहेंगे. मां लक्ष्मी की तस्वीर में अक्सर आपने सूंड उठे हुए हाथी को देखा होगा. इस तरह की मूर्ति या तस्वीर काफी शुभ मानी जाती है. 

2/5

घर में अक्सर आर्थिक तंगी बने रहती है तो नवरात्रि में चांदी का छोटा सा हाथी खरीदकर तिजोरी या पैसे रखने वाली जगह पर रखने से बरकत आती है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं और उनका आशीर्वाद मिलता है. 

 

3/5

घर में पीतल का छोटा सा हाथी खरीदकर लाया जा सकता है. घर में पीतल का हाथी रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और घर में बरकत होती है, साथ ही तरक्की के नए द्वार भी खुलते हैं.

 

4/5

वैवाहिक जीवन में किसी तरह की परेशानी हो या दांपत्य जीवन में क्लेश चल रहा हो तो बेडरूम में हाथियों का जोड़ा लगाने से काफी लाभ मिलता है. इससे दांपत्य जीवन में खुशहाली आती है. एक बात का खास ध्यान रखें कि हाथियों का चेहरा एक-दूसरे की तरफ हो.

5/5

नवरात्रि में अगर पीतल का हाथी नहीं खरीद सकते तो हाथी की कोई भी प्रतिमा या तस्वीर भी लगाई जा सकती है. हालांकि, इसको लेकर एक बात जरूर ध्यान रखें कि हाथी की सूंड ऊपर की तरफ उठी होनी चाहिए और इसे उत्तर दिशा की तरफ लगाएं.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़