Advertisement
trendingPhotos2004366
photoDetails1hindi

खाना खाने के बाद भूलकर भी ना करें ये 5 काम, खुशियों में लग जाएगा ग्रहण

हम जो भी काम करते हैं उसकी कोई ना कोई वजह तो जरूर होती है और वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार कुछ चीजों को करना शुभ माना जाता है और कुछ चीजों का अशुभ माना जाता है. खाना खाने को लेकर भी कई चीजों को कहा गया है अगर आप गलती करते हैं तो लक्ष्मी जी आपसे नाराज हो जाती है और आपके घर पर बरकत भी नहीं होती है.

थाली में हाथों को धोना

1/5
थाली में हाथों को धोना

खाना खाने को लेकर वास्‍तु शास्‍त्र में कई चीजों को बोला गया है लेकिन कुछ लोग मानते हैं तो कुछ लोग काफी चीजें उल्टी कर देते हैं. जब भी आप खाना खाते हैं तो खाना खाने के बाद आपको थाली में हाथों को नहीं धोना चाहिए, ऐसा करने से आपके पास खाने की कमी हो जाती है.

रसोई में झूठे बर्तन

2/5
रसोई में झूठे बर्तन

खाना खाने के बाद कई लोग रसोई में झूठे बर्तन को छोड़ देते हैं जो की बेहद ही गलत है ऐसा हमें बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए, खाना खाने के बाद किचन को बेहतर तरीके से साफ करके रखना चाहिए.

रसोई घर मे अंधेरा ना रखना

3/5
रसोई घर मे अंधेरा ना रखना

काफी लोग रसोई घर मे अंधेरा रखते हैं जो कि बेहद ही गलत है हमें रसोई में हमेशा रौशनी रखनी चाहिए, आपको रोज रात के समय रसोई घर के पास दीपक को जलाना चाहिए ऐसा करने से मां लक्ष्मी काफी खुश हो जाती है.

 

खाने को फेंकना

4/5
खाने को फेंकना

भोजन आपको जितना खाना हो आपको उतना ही थाली में लेना चाहिए, अगर आप थाली भरकर लेते हैं और उसे खाते नहीं है खाने को फेंक देते हैं तो भी ये काफी गलत है ऐसा करने से खाने का अपमान होता है जिससे मां लक्ष्मी काफी नाराज होती है.

 

साफ सुथरे तरीके से खाना

5/5
साफ सुथरे तरीके से खाना

कुछ लोगों की आदतें होती हैं की बिना नहाएं भोजन को बना देते हैं लेकिन ये काफी गलत चीजें होती हैं हमें हमेशा खाना एक दम साफ सुथरे तरीके से ही बनाना चाहिए. जब भी आप खाना बना रहे हैं तो स्नेह के साथ बनना चाहिए ना की गुस्से में.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़