Numerology: इस तिथि में जन्म लेने वालों को अचानक मिलता है धन, नौकरी के साथ बिजनेस में भी पाते हैं सफलता
Advertisement
trendingNow11674574

Numerology: इस तिथि में जन्म लेने वालों को अचानक मिलता है धन, नौकरी के साथ बिजनेस में भी पाते हैं सफलता

Mulank: इस तारीख में पैदा हुए लोगों को यात्राएं करने का शौक होता है, परन्तु व्यस्तता के कारण ये यात्रा नहीं कर पाते हैं, लेकिन यह बात निश्चित है कि यह जितनी ज्यादा यात्राएं करते हैं, उतना ही ज्यादा लाभ उठाते हैं. 

 

अंक ज्योतिष

Numerology 2023 Prediction: अंक पांच को विद्या की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण अंक माना गया है. इस अंक की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि ये व्यक्ति शीघ्र ही सबके साथ घुल-मिल जाते हैं. इतना ही नहीं, अपने व्यवहार, सच्चरित्रता और ईमानदारी से सामने वाले व्यक्ति के हृदय में स्थान बना लेते हैं, व्यर्थ का समय इनके पास नहीं होता है और न ये अपने जीवन के क्षणों को व्यर्थ में बर्बाद करते हैं. अंक पांच से संबंधित व्यक्ति जीवन को सही रूप से जीने में विश्वास करते हैं और जीवन में सफलतापूर्वक अपने लक्ष्य को प्राप्त भी करते हैं. जाने अंक पांच से जुड़ी कुछ और बातें.

यात्राएं करना इनकी शौक में होता है, परन्तु व्यस्तता के कारण ये यात्रा नहीं कर पाते हैं, लेकिन यह बात निश्चित है कि यह जितनी ज्यादा यात्राएं करते हैं, उतना ही ज्यादा लाभ उठाते हैं. मूलरूप से ऐसे व्यक्ति प्रखर मस्तिष्क वाले उर्वर बुद्धि के धनी होते हैं. किसी भी कार्य का निर्णय ये तुरंत ही लेते हैं. 

शारीरिक तौर पर भले ही ये लोग ज्यादा परिश्रम नहीं कर पाते हैं, लेकिन मस्तिष्क से ये अधिक काम कर सकते हैं और इस कार्य में यह थकते भी नहीं है. इनकी सबसे बड़ी विशेषता यह होती है कि परिस्थिति के अनुसार, अपने आपको ढाल लेते हैं. जैसा वातावरण होता है, उसी के अनुसार अपने आपको बना लेने की इनमें अद्भुत क्षमता होती है, इसलिए समाज में हर जगह इनका सम्मान मिलता है तथा सभी वर्गों में ये लोकप्रिय बने रहते हैं. इनके हाथों से जरुरत से ज्यादा व्यय होता है. 

जीवन में यह एक ही कार्य या एक की आजीविका से संतुष्ट नहीं होते. इनके लिए आवश्यक है कि जीवन में एक से अधिक कार्य हों, एक से अधिक स्रोत हों तथा एक से अधिक योजनाएं इनके सामने हों. इस प्रकार के व्यक्तियों को आकस्मिक धन- प्राप्ति का योग होता है. अगर ऐसे लोग लॉटरी आदि में किस्मत आजमाएं तो लाभ मिल सकता है. 

खाली समय काटना इनके लिए अत्यंत कठिन होता है. ऐसे व्यक्ति व्यापार और नौकरी के साथ-साथ साइड बिजनेस पर ध्यान दें तो उसमें काफी सफलता मिलती है. एक ही कार्य को काफी समय तक ये नहीं कर पाते और बीच- बीच में अपनी लाइन को बदलते रहते हैं. इस वजह से इनके जीवन में स्थिरता नहीं रहती है. बार-बार इनको अपना कार्यक्रम बदलना पड़ता है और किसी भी कार्य में पूर्णता नहीं आ पाती है. 

इन व्यक्तियों के जीवन में कोई न कोई सहायक बना रहता है. यदि एक सहायक या मित्र अलग हट जाता है तो उसी समय इनको दूसरा मददगार मिल जाता है. इस तरह इनके जीवन में मित्रों एवं सहायकों की कमी नहीं होती. जटिल से जटिल कार्य को भी ये आसानी से सीख लेते हैं और कुछ समय बाद उसमें पारंगत हो जाते हैं. कई बार इनके कार्य में बाधाएं व परेशानियां आती हैं, परन्तु ये न तो सहज ही हिम्मत हारते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news