Ank Jyotish: कम मेहनत से बड़ा मुकाम हासिल करते हैं इन तारीख को जन्मे लोग, छोटी आयु में ही छापने लगते हैं नोट
Advertisement

Ank Jyotish: कम मेहनत से बड़ा मुकाम हासिल करते हैं इन तारीख को जन्मे लोग, छोटी आयु में ही छापने लगते हैं नोट

Numerology: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष भी व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसके भूत-भविष्य के बारे में गणना करता है. आज हम जानेंगे ऐसे लोगों के मूलांक के बारे में जिन्हें कम उम्र में ही सफलता मिल जाती है. 

 

 

फाइल फोटो

Number Astrology: ज्योतिष शास्त्र में राशि के आधार पर व्यक्ति के भूत-भविष्य के बारे में जाना जाता है. उसी प्रकार अंक ज्योतिष में अंकों का खास महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष किसी भी व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसके भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है. अंक ज्योतिष के अनुसार हर अंक का प्रतिनिधित्व कोई न कोई ग्रह करता है. 

अंक शास्त्र में 1 से 9 तक के मूलांक होते हैं. किसी भी व्यक्ति की जन्म तिथि का जोड़ ही उस व्यक्ति का मूलांक होता है. जैसे अगर किसी जातक का जन्म 16 तारीख को होता है तो इसका मूलांक 7 होगा. ऐसे ही आज हम मूलांक 3 के जातकों के बारे में जानेंगे. आइए जानते हैं कि मूलांक 3 के लोगों के स्वभाव के बारे में. 

मूलांक 3 के लोग इस तारीख को जन्मे होते हैं

अंक शास्त्र के अनुसार किसी भी माह की 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 3 होता है.इस तारीख को जन्मे लोगों पर बृहस्पति देव का प्रभाव रहता है. ऐसे में इन लोगों को कम उम्र में ही कामयाबी हासिल हो जाती है. अंक ज्योतिष का कहना है कि इस मूलांक के जातक बेहद बुद्धिमान और कठिन परिश्रम करने वाले माने जाते हैं. 

जन्म से होते हैं मेहनती

अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 3 के लोग स्वभाव से मेहनती होते हैं और अपनी मेहनत के दम पर ही सफलता हासिल करते हैं. ये लोग कम आयु में ही सफलता की सीढ़ियां चढ़ा जाते हैं. इतना ही नहीं, ये कठिन से कठिन कार्य करने में भी सक्षम होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन मूलांक के लोगों पर बृहस्पति ग्रह का प्रभाव होता है. ऐसे में इन लोगों पर देवगुरु बृहसप्ति देव की विशेष कृपा रहती है. 

नहीं होती आर्थिक तंगी

गुरु ग्रह की कृपा से इन लोगों का वैवाहिक और प्रेम जीवन सुखमय और आनंदमय होता है. इतना ही नहीं, इस अंक के जातकों को सभी कार्यों में सफलता मिलती है. इन्हें किसी भी तरह की आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. मेहनत से खूब पैसा कमाते हैं और जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती. इतना ही नहीं, ये लोग जिस कार्य में जुट जाते हैं, उसे करके ही दम लेते हैं. आमतौर पर इन लोगों को हर कार्य में सफलता मिलती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

Trending news