Numerology: शनिदेव की कृपा से जीवन में खूब नाम-पैसा कमाते हैं ये राशि वाले लोग, बिना मेहनत पाते हैं सफलता
Advertisement

Numerology: शनिदेव की कृपा से जीवन में खूब नाम-पैसा कमाते हैं ये राशि वाले लोग, बिना मेहनत पाते हैं सफलता

Moolank 8: अंक शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की जन्म की तारीख 8, 17 या 26 होती है उसका मूलांक 8 होता है. मूलांक 8 वाले लोगों की व्यक्तित्व की बात करें तो यह लोग बहुत ही रहस्यमयी माने जाते हैं. ये कोई भी काम किसी को बता कर या जता कर नहीं करते.

 

numerology

Number Astrology: अंक शास्त्र का व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्व होता है. व्यक्ति का मूलांक जान कर उसके बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. व्यक्ति का स्वभाव, व्यक्तित्व यहां तक की उसके भविष्य के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है. मूलांक व्यक्ति की जन्म की तारीख को जोड़कर पता कर सकते हैं. आज हम आपको मूलांक 8 वालों के बारे में बताने जा रहे हैं. अंक शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की जन्म की तारीख 8, 17 या 26 होती है उसका मूलांक 8 होता है. इन मूलांक वाले लोगों पर शनि का प्रभाव रहता है. 

मूलांक 8 वाले लोगों की व्यक्तित्व की बात करें तो यह लोग बहुत ही रहस्यमयी माने जाते हैं. ये कोई भी काम किसी को बता कर या जता कर नहीं करते हैं. ये कोई भी फैसला बड़े सोच-विचार के बाद करते हैं. इन लोगों को दिखावा बिल्कुल पसंद नहीं होता. मूलांक 8 वाले लोग जैसे हैं आपके सामने हैं. 

ये कर्म में विश्वास रखते हैं बोलने में नहीं. ये अपना कोई भी काम बोल के नहीं करते. ये जो भी काम हाथ में लेते हैं उसे पूरी करके ही मानते हैं. काम को पूरी किए बिना इन्हें नींद नहीं आती. ये अपने आप को किसी भी परिस्थिति में ढाल लेते हैं.   

मेहनत के बल पर चढ़ते हैं सफलता की सीढ़ी

मूलांक 8 वाले लोग बहुत मेहनती होते हैं. ये मेहनत के बल पर सफलता प्राप्त करते हैं. हालांकि इन्हें सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है. मूलांक 8 वाले लोग जो लक्ष्य निर्धारित कर लेते हैं उसे पूरी करके मानते हैं. इन्हें इनके कर्मों का फल मिलता है. 

मूलांक 8 वाले लोग सेविंग करने में विश्वास रखते हैं इसलिए इनके पास पैसों की कमी कभी नहीं होती. ये लोग फिजूलखर्ची से भी दूरी बनाकर रखते हैं. धन कमाने के लिए ये लोग दिन रात मेहनत करते हैं. ऐसे लोग अपने जीवन में एक बड़ा मुकाम हासिल करते हैं. स्वास्थ्य की बात करें तो मूलांक 8 वालों का स्वास्थ्य सामान्य रहता है. इन लोगों को पेट, लीवर, स्किन से संबंधित परेशानी होती रहती है. 

गृहस्थ जीवन सामान्य रहता है

इन लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहता है. कभी-कभी घर में पति-पत्नी के बीत मनमुटाव होता रहता है. परिवाल वालों के साथ भी इनकी कहासुनी होती है. विचारों में मतभेव इसका एक कारण है. मूलांक 8 वाले लोग डॉक्टर, कैमिस्ट, हार्डवेयर स्टोर, मशीनरी जैसे पेशे में दिखाई देते हैं.

Ganesh Chaturthi 2023: संकष्टी चतुर्थी पर सिर्फ इस एक कार्य को करते ही प्रसन्न हो जाते हैं बप्पा
 

Unlucky Plants: चंद दिनों में ही अर्श से फर्श पर ले आएंगे घर में लगे ये 5 पौधे, दुर्भाग्य को देते हैं न्यौता
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

Trending news