Numerology: इन तारीखों को पैदा हुए लोगों में ये कमियां होती हैं जन्मजात, ऐसा करें होंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow11349316

Numerology: इन तारीखों को पैदा हुए लोगों में ये कमियां होती हैं जन्मजात, ऐसा करें होंगे मालामाल

Mulank 2 Personality: मूलांक 2 (Mulank 2) वाले लोग निरंकुश और जल्दबाजी में फैसले लेने वाले होते हैं. दूसरों की बात सुनना इनको पसंद नहीं होता है. भगवान शिव उपासना करने से ये समृद्धि पा सकते हैं.

मूलांक 2 के लिए अंक ज्योतिष

Numerology Of Mulank 2: किसी भी शख्स का व्यक्तित्व जानने में अंक शास्त्र (Numerology) बहुत मददगार साबित हो सकता है. व्यक्ति की जन्मतिथि से उसकी खूबियों और कमियों के बारे में पता लगाया जा सकता है. जान लें कि जन्मतिथि से उस व्यक्ति का मूलांक पता लगता है और उससे शख्स के बारे में मालूम किया जा सकता है. अंकशास्त्र के मुताबिक, अगर कोई व्यक्ति किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को पैदा हुआ है तो उसका मूलांक 2 (Mulank 2) होगा. तारीख के नंबर को आपस में जोड़ देने से मूलांक का पता लग जाता है. जान लें कि चंद्रमा ग्रह से मूलांक 2 का संबंध होता है. मूलांक 2 वाले लोग इमोशनल होते हैं. इसके अलावा वो फैसले लेने में भी जल्दबाजी करते हैं. आइए मूलांक 2 वाले लोगों की कमियों को और वो कैसे समृद्ध बन सकते हैं, इस उपाय के बारे में जानते हैं.

मूलांक 2 वाले लोगों में होती हैं ये कमियां

मूलांक 2 वाले लोग किसी अन्य की बात सुनना पसंद नहीं करते हैं. हर जगह अपनी ही चलाने की कोशिश करते हैं. मूलांक 2 वाले व्यक्ति हमेशा जल्दबाजी में रहते हैं. इसके अलावा ये फैसले लेने में भी जल्दबाजी करते हैं. जिसकी वजह से उनको कई बार नुकसान भी उठाना पड़ता है. जान लें कि मूलांक 2 वाले लोगों में निरंकुशता भी दिखाई देती है. ये कमी इनमें जन्मजात होती है. इसकी वजह से ये कई बार परेशानी में पड़ जाते हैं. मूलांक 2 वाले व्यक्ति अगर समस्या से बचना चाहते हैं तो दूसरों के विचार सुनने की आदत डालें और फैसला लेने में जल्दबाजी नहीं करें.

मूलांक 2 वाले लोग भगवान शिव की करें पूजा

बता दें कि मूलांक 2 वाले लोगों को भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए. भगवान भोलेनाथ सारे दुख दूर कर देंगे और कृपा करेंगे. इसके अलावा उनको प्रदोष व्रत और पूर्णिमा का व्रत रखना चाहिए, इससे सुख-समृद्धि मिलेगी. इसके अलावा धन लाभ भी होगा. मूलांक 2 के लोगों के लिए सोमवार का दिन शुभ होता है.

मूलांक 2 के लिए शुभ होते हैं ये रंग

गौरतलब है कि इंसान की जिंदगी में रंगों का भी महत्व बहुत होता है. अंक शास्त्र के मुताबिक, मूलांक 2 वाले लोगों के लिए सफेद रंग शुभ होता है. इसके अलावा नारंगी रंग भी मूलांक 2 वाले लोगों को शुभता देता है. वहीं, मूलांक 2 वाले लोगों के लिए बैंगनी, नीला और काला रंग अशुभ होता है.

(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news