Numerology: जीवन में बहुत ऊंची उड़ान भरते हैं इस तारीख को जन्मे लोग, समाज में मिलता है खूब मान-सम्मान
Advertisement

Numerology: जीवन में बहुत ऊंची उड़ान भरते हैं इस तारीख को जन्मे लोग, समाज में मिलता है खूब मान-सम्मान

Number Future Prediction: अंक शास्त्र के अनुसार हर अंक का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है, जिसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. व्यक्ति के मूलांक के आधार पर उसके व्यक्तित्व, स्वभाव और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. 

 

फाइल फोटो

Numerology: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक शास्त्र भी व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव, व्यक्तित्व, आर्थिक स्थिति और वैवाहिक जीवन के बारे में जाना जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन पर ग्रहों का प्रभाव साफ दिखाई देता है. हर अंक का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है. व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर ही उनके भविष्य को अच्छे से जाना जा सकता है. प्रत्येक व्यक्ति के लिए कोई न कोई अंक शुभ और अशुभ होता है. 

अकं ज्योतिष में 1 से 9 अंक का वर्णन किया गया है और प्रत्येक अंक पर किसी न किसी ग्रह का प्रभाव पड़ता है. और उसी ग्रह के प्रभाव से व्यक्ति जीवन में आगे बढ़ता है, सफलता पाता है और जीवन में तरक्की पाता है. आज हम मूलांक 3 के लोगों के बारे में जानेंगे. अंक शास्त्र में जन्म तिथि का विशेष महत्व है. किसी भी माह की 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 3 है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस मूलांक के लोग बुद्धिमान और मेहनती होते हैं. इतना ही नहीं, ये जातक अपने काम से सभी को प्रभावित करते हैं. इन लोगों को भाग्य का साथ मिलता है. 

आर्थिक स्थिति होती है मजूबत

अंक शास्त्र का कहना है कि मूलांक 3 के जातक बुद्धिमान होते हैं. मेहनत से लाइफ में बहुत ऊंचाइयां छूतें हैं. ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि मूलांक 3 वाले जातक भगवान बृहस्पति को बेहद प्रिय है. इन जातकों को कभी पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. इन लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी और मजबूत होती है. ये लोग जिस भी कार्य में हाथ डालते हैं, उसमें ही सफलता पाते हैं. इस मूलांक के जातक बहुत मेहनती होते हैं. 

समाज परिवार में पाते हैं सम्मान

इस मूलांक के जातक समाज और परिवार में प्रतिष्ठा और सम्मान पाते हैं. ये लोग बड़ों का आदर और सम्मान करते हैं. इतना ही नहीं, अपनी बुद्धि के कारण दूसरों से आगे रहते हैं. ये लोग दूसरों के साथ हमेशा खड़े रहते हैं और उनकी मदद करते हैं. इस मूलांक के जातकों की सोच सकारात्मक होती है. ये जातक समाज में अपनी अलग पहचान बनाते हैं.

वैवाहिक जीवन में होते हैं खुशहाल

अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 3 के जातकों का दांपत्य और वैवाहिक जीवन सुखमय होता है. इतना ही नहीं, दोस्तों से भी इनके संबंध अच्छे होते हैं. लेकिन इन लोगों की लव लाइफ ज्यादा सफल नहीं होती. 

जिम्मेदारी निभाने में होते हैं आगे

इन जातकों को जीवन में हर सुख मिलता है. इतना ही नहीं, ये लोग अपनी परिवार की जिम्मेदारियों को बखूबी निभाते हैं. ये लोग दूसरों के जीवन को भी खुशियों से भर देते हैं. इन्हें दूसरों को खुश रखना बखूबी आता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news