Numerology: पिता के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं इस तारीख को जन्मी लड़कियां, होती हैं मां लक्ष्मी का रूप
Advertisement

Numerology: पिता के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं इस तारीख को जन्मी लड़कियां, होती हैं मां लक्ष्मी का रूप

Number Predicition: बेटियों को मां लक्ष्मी का रूप माना गया है. ऐसा भी कहा जाता है कि बेटी के जन्म के बाद से पिता के भाग्य की दिशा तय होती है. ऐसे में कुछ खास तारीखों पर जन्मीं लड़कियां पिता के लिए बहुत ही लकी साबित होती हैं. आइए जानें. 

 

number astrology mulank 3

Mulank 3 People Nature: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक शास्त्र व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उनके स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य की गणना करता है. जन्मतिथि का जोड़ व्यक्ति का मूलांक होता है और इसी के आधार पर उसके भविष्य और ग्रह दशा की गणना की जाती है. इन अंकों के गणित से अनुमान लगाया जाता है कि उस व्यक्ति का स्वभाव और भविष्य कैसा रहेगा. ऐसे ही आज हम आपको खास तारीख में जन्मीं लड़कियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके जन्म के बाद से ही पिता का भाग्य निखरता है. मूलांक 3 वाली लड़कियां पिता के लिए बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती हैं. साथ ही, इन लड़कियों की अपनी जिंदगी भी रानियों से कम नहीं होती.

होती हैं बहुत मेहनती  

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी माह की 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्मीं लड़कियों का मूलांक 3 होता है. मान्यता है कि इस मूलांक में जन्मी लड़कियों का स्वभाव बहुत ही उदार होता है. ये अपने काम को लेकर बहुत ही केंद्रित होती हैं. अपनी मंजिक को पाने के लिए जी तोड़ मेहनत करती हैं और उसे हासिल करके ही रहती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये लड़कियां अपनी मंजिल को पाने के लिए किसी भी हद तक चली जाती हैं. इन लड़कियों को अपनी मेहनत और भाग्य पर पूरा भरोसा होता है. अपने काम से मां-बाप को गर्व महसूस कराती हैं.  

महारानी की तरह जीती हैं जीवन 

मूलांक 3 की लड़कियां पारिवारिक और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर काफी सजग होती हैं. ये लड़कियां दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहती हैं. इन्हें किसी के आगे हाथ फैलाने पसंद नहीं होता. खुद पर भरोसा ही इनकी ताकत होती है. इसी के कारण इनमें बेहतरीन लीडरशिप क्वालिटी होती है. अपनी मेहनत के दम पर ऊंचा मुकाम पाती हैं और शोहरत भरी जिंदगी जिती हैं.  

हाथों की लकीरों में होता है इनका भाग्य 

अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मूलांक 3 वाली लड़कियां अपने साथ-साथ अपने पिता का भाग्य भी लेकर पैदा होती हैं. ये लड़कियां किसी भी मुश्किल का सामना बहुत ही हिम्मत के साथ करती हैं. अपनी बुद्धि से उसे पार कर लेती हैं. इन लड़कियों पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. या यूं कह लें कि ये मां लक्ष्मी का ही रूप होती हैं. 

सावन का आखिरी दिन आज, ये 5 संकेत बताते हैं कि आपकी पूजा से प्रसन्न हुए महादेव; जल्द पूरी करेंगे हर इच्छा!
 

15 सितंबर से शुरू होंगे इन 3 राशि वालों के सुनहरे दिन, पलटी मारेगी इनकी किस्मत; खुश कर देगी वजह!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news