कब लग रहा है साल का अगला सूर्य ग्रहण? इन राशि वालों पर पड़ेगा सबसे ज्‍यादा असर
Advertisement

कब लग रहा है साल का अगला सूर्य ग्रहण? इन राशि वालों पर पड़ेगा सबसे ज्‍यादा असर

Second Surya Grahan 2023 date: इस साल का दूसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण लगने में कुछ ही समय बाकी है. इस सूर्य ग्रहण का कुछ राशि वालों पर नकारात्‍मक असर पड़ सकता है. 

फाइल फोटो

Last Solar Eclipse 2023 Date: सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण एक अद्भुत खगोलीय घटना है और इसका धार्मिक महत्व भी होता है. हालांकि सूर्य और चंद्रमा पर ग्रहण लगने को हिंदू धर्म, ज्‍योतिष में अच्‍छा नहीं माना जाता है. मान्‍यता है ग्रहण के चलते वातावरण में नकारात्‍मकता बढ़ जाती है इसलिए ग्रहणकाल के दौरान कोई भी शुभ काम करने की मनाही की जाती है. साल 2023 में कुल 4 ग्रहण लगने हैं, इनमें से एक सूर्य ग्रहण और एक चंद्र ग्रहण लग चुके हैं. अब एक-एक सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण लगना बाकी है. अब अक्टूबर महीने में साल का दूसरा सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. 

साल 2023 का दूसरा सूर्य ग्रहण 

इस साल का दूसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर, शनिवार को लगेगा. यह सूर्य ग्रहण वलयाकार सूर्य ग्रहण होगा, यानी कि चंद्रमा सूर्य को पूरी तरह से नहीं ढंक पाएगा. सूर्य आग के रिंग की तरह यानी रिंग ऑफ फायर की तरह प्रतीत होता है. साल के पहले सूर्य ग्रहण की तरह दूसरा सूर्य ग्रहण भी भारत में नजर नहीं आएगा, लिहाजा इसका सूतक काल भी मान्‍य नहीं होगा. लेकिन दूसरे और आखिरी सूर्य ग्रहण का बुरा असर कुछ राशि वालों पर पड़ सकता है. 

साल 2023 के दूसरे सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर होगा बुरा असर 

मेष राशि- अक्‍टूबर 2023 में लगने जा रहा अगला सूर्य ग्रहण मेष राशि वालों के लिए अशुभ साबित हो सकता है. कोई करीबी ही धोखा दे सकता है. नौकरी में भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.  

वृषभ राशि - साल 2023 का दूसरा सूर्य ग्रहण वृषभ राशि के लोगों को धन हानि करवा सकता है. कामकाज में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. वाणी पर संश्‍यम रखें. 

कन्या राशि- साल 2023 का आखिरी सूर्य ग्रहण कन्‍या राशि वालों के लिए भी शुभ नहीं माना जा रहा है. इन जातकों के परिवारजनों और दोस्तों से मतभेद हो सकते हैं. लिहाजा सावधानी बरतना जरूरी है. 

तुला राशि- दूसरे सूर्य ग्रहण का बुरा असर तुला राशि के जातकों पर भी हो सकता है. मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. स्‍वभाव में कड़वाहट रहेगी. संयम से काम लें. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों ऐपर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news