Durga Ashtami 2023: आज महाअष्टमी पर किए ये 5 महा उपाय जीवन में लगाएंगे बड़ा बदलाव, धन-दौलत से सदा के लिए भरेगी तिजोरी
Advertisement

Durga Ashtami 2023: आज महाअष्टमी पर किए ये 5 महा उपाय जीवन में लगाएंगे बड़ा बदलाव, धन-दौलत से सदा के लिए भरेगी तिजोरी

Durga Ashtami 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार महाअष्टमी का पर्व देशभर में 22 अक्टूबर के दिन मनाया जा रहा है. बता दें कि अगर आप इस दिन कुछ उपाय कर लें, तो व्यक्ति को सुख-सौभाग्य के साथ धन की भी प्राप्ति होती है. 

 

durga ashtami 2023

Ashtami Upay: शारदीय नवरात्रि का आज आठवां दिन है. देशभर में आज के दिन महाअष्टमी पर्व मनाया जाता है. इस दिन घर पर छोटा कंजकाओं को बुलाकर उनका पूजन करने की परंपरा है. बता दें कि 22 अक्टूबर आज के दिन महाअष्टमी या फिर दुर्गा अष्टमी के नाम से जाना जाता है. इस दिन देवी दुर्गा की खास पूजा का महत्व है. इस दिन किए गए कुछ उपाय व्यक्ति को सालभर धन-दौलत से भरपूर रखते हैं. और व्यक्ति को जीवन में हर मोड़ पर सफलता पाता है. जानें महाअष्टमी के दिन किए जाने वाले खास उपायों के बारे में. 

आर्थिक परेशानी कम करने के लिए करें ये काम  

धन प्राप्ति के लिए करें ये काम 
 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दुर्गा अष्टमी या फिर महाअष्टमी के दिन लौंग और कपूर का ये उपाय आपको सालों-साल धन-दौलत से भरे रखेंगा. इस दिन मां दुर्गा को लौंग और कपूर जरूर अर्पित करें. इसके बाद देवी जी के इस प्रसाद को अपनी तिजोरी या पर्स में रख लें. इससे आपकी आर्थिक परेशानियां तो कम होंगी ही. साथ ही, जीवन में सफलता मिलेगी और सभी कार्यों में आगे बढ़ेंगे.  

कर्जा और बीमारी से मुक्ति के लिए

नवरात्रि के महाअष्टमी के दिन लौंग की माला और लाल गुलाब की माला मां दुर्गा को अर्पित करें. इस उपाय को करने से मां दुर्गा प्रसन्न होती हैं और जीवन में धन संबंधी समस्याओं का अंत होता है. इतना ही नहीं, इस दिन उपाय करने से व्यक्ति की शारीरिक समस्याएं भी दूर होती हैं.  व्यक्ति पर चढ़ा कर्ज भी उतर जाता है.  

गुप्त इच्छा पूर्ति के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके मन में कोई गुप्त इच्छा है और काफी लंबे समय से पूरी नहीं हो रही है तो महाअष्टमी के दिन ये उपाय आपकी हर इच्छा पूरी कर सकता है. इस समय अटके हुए काम बनेंगे. अगर काफी लंबे समय से काम होते-होते अटक जाते हैं और काम नहीं बनते तो कपूर, लौंग जलाएं और इसे पूरे घर में घूमाएं. इस उपाय को करने से मन की इच्छा पूरी होती है और व्यक्ति के अटके काम बन जाते हैं. 

नकारात्मकता दूर करने के उपाय 

बता दें कि अगर घर में नेगिटिविटी बढ़ रही है और कोई उपाय समझ नहीं आ रहा है, तो आज महाअष्टमी के दिन मां दुर्गा के सामने कपूर और लौंग जला दें. इसके बाद मां की आरती करें. इससे घर में खुशियों का वास होता है. और नकारात्मकता दूर होती है. घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. जीवन में सफलता आती है. 

होगा आर्थिक लाभ 

अगप आपने किसी को कर्ज दिया है और काफी समय से वापस नहीं मिल रहा है या फिर किसी व्यक्ति ने आपका पैसा रोक लिया है, तो महाअष्टमी के दिन गुलाब जल में कपूर मिलाएं और मां दुर्गा को अर्पित करें. इससे आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर होगी और आप आर्थिक रूप से सुधार कर सकते हैं. 

Zodiac Sign: इन 3 क्रूर ग्रहों के मिलन से शुरू हुआ इन राशि वालों का बुरा समय, कदम-कदम पर रहना होगा सतर्क!
 

Budh Gochar 2023: 6 नवंबर तक राजा की तरह राज करेंगे ये राशि वाले, बुध की दया दृष्टि दिलाएगी करियर- कारोबार में अकूत तरक्की
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news