Navratri Totke: नवरात्रि में जिसने कर लिया 2 लौंग का ये टोटका, उसके बदल जाते हैं दिन, अधूरी इच्छाएं भी झट से होती हैं पूरी
Advertisement
trendingNow11370200

Navratri Totke: नवरात्रि में जिसने कर लिया 2 लौंग का ये टोटका, उसके बदल जाते हैं दिन, अधूरी इच्छाएं भी झट से होती हैं पूरी

Navratri 2022 Upay: मां दुर्गा की पूजा-उपासना का पर्व शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है. नवरात्रि के दिन बेहद पवित्र माने जाते हैं. इन दिनों में लौंग से किए गए ये उपाय बहुत शुभ फलदायी साबित होते हैं. 

 

फाइल फोटो

Laung Ke Totke In Navratri 2022: नवरात्रि के दिनों को किसी भी कार्य के लिए बेहद शुभ माना जाता है. शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 26 सितंबर से हो चुकी है और आज नवरात्रि का दूसरा दिन है. नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा की जाती है. ऐसा माना जाता है कि ये 9 दिन मां दुर्गा धरती पर भक्तों के बीच रहती हैं और उनकी पूजा-आराधना और भक्ति से प्रसन्न हो सुख-समृद्धि और मनोकामना पूर्ति का आशीर्वाद देती हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवरात्रि के ये 9 दिन पूजा के साथ-साथ अगर कुछ उपायों को भी कर लिया जाए, तो मां दुर्गा को शीघ्र प्रसन्न किया जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र में लौंग के ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जो व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि लाने में मदद करते हैं. साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करते हैं. आइए जानते हैं मां दुर्गा के इन उपायों के बारे में.

जीवन की सभी समस्याएं होगी दूर 

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि नवरात्रि में धानी के तेल के दीपक में 4 लौंग डालकर भगवान हनुमान की आरती करें. ऐसा करने से जीवन में आने वाली सभी समस्याओं का अंत होगा. और जीवन सुखमय होगा. 

घर का माहौल होगा शांत

अगर घर में हमेशा तनाव का माहौल बना रहता या फिर लड़ाई-झगड़ा होता रहता है तो नवरात्रि में लौं का ये खास उपाय शुभफलदायी साबित हो सकता है. गृह शांति के लिए लौंग के जुड़े को पीले रंग के कपड़े में बांधकर घर के किसी कोने में टांग दें. ऐसा करने से सभी समस्याएं हल हो जाएंगी. ज्योतिष के अनुसार अगर इसे धन रखने वाले स्थान पर रख लिया जाए, तो जीवन में धन की कभी कमी नहीं होती. 

तरक्की पाने के लिए

लाख कोशिशों के बाद भी अगर आपको सफलता नहीं मिल रही है, तो ये टोटका आपके लिए बेहद लाभदायी हो सकता है. इसके लिए एक नींबू पर चार लौंग लगाएं और 21 बार ॐ श्री हनुमते नमः मंत्र का जाप करने से संकटमोचन आपकी सभी समस्याएं दूर करेंगे. नवरात्रि के दिनों में ये उपाय करने से विशेष फलों की प्राप्ति होती है. 

शत्रुओं की पराजय के लिए

अगर आप अपने शत्रुओं से काफी परेशान हो चुके हैं, तो पूजा घर में 5 लौंग रख दें. साथ ही मां दुर्गा को पीले फल या मिठाई का भोग  लगाएं. अगर इन दिनों में आप ये उपाय करते हैं, तो शत्रुओं पर जल्द विजय पा लेंगे. 

पीपल का ये उपाय है बहुत कारगार

नवरात्रि के अलावा किसी भी दिन ये उपाय किया जा सकता है. पीपल के 3-5 पत्ते लेकर उन पर राम का नाम लिखें. इसके बाद इन पत्तों पर कुछ मीठा या मिठाई रखें और हनुमान मंदिर में चढ़ा दें. ऐसा करने से व्यक्ति को धन लाभ होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news