Name Astrology: कुबेर देव की छत्र-छाया में बड़े होते हैं इस अक्षर के नाम वाले लोग, धन के मामले में होते हैं लकी
Advertisement

Name Astrology: कुबेर देव की छत्र-छाया में बड़े होते हैं इस अक्षर के नाम वाले लोग, धन के मामले में होते हैं लकी

Name Astrology: नाम ज्योतिष के अनुसार कुछ नाम के लोग बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं. ऐसे लोगों के नाम का पहला अक्षर उन्हें लकी बनाता है. कहते हैं इन लोगों पर कुबेर देव की विशेष कृपा रहती है. जिन्हें जीवन में कभी भी पैसों से जुड़ी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता.

 

नाम ज्योतिष शास्त्र

Kuber Fav People: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके स्‍वभाव, पर्सनालिटी और भविष्‍य के बारे में जान सकते हैं. नाम के पहले अक्षर का व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर देखने को मिलता है. शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति के जन्म की तिथि, स्थान और समय के आधार पर उसकी राशि पता चलती है उससे उसका नामकरण किया जाता है. 

आज हम आपको कुछ ऐसे अक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ज्योतिष शास्त्र में काफी भाग्यशाली माने जाते हैं. ऐसे लोगों के नाम का पहला अक्षर उन्हें लकी बनाता है. कहते हैं इन लोगों को पर कुबेर देव की विशेष कृपा रहती है. जिन्हें जीवन में कभी भी पैसों से जुड़ी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. ऐसे लोग राजाओं की तरह जीवन जीते हैं और इन्हें हर भौतिक सुख-सुविधा प्राप्त होती है. 

आइए जानते हैं इन अक्षर के लोगों के बारे में. 

A अक्षर वाले लोग

नाम ज्योतिष के अनुसार ‘A’ लेटर वाले लोग बहुत लकी होते हैं. जिनका नाम ‘A’ अक्षर से शुरू होता है वह बहुत ही स्वाभिमानी, मेहनती और ईमानदार होते है. 'A' नाम वाले लोगों में लीडरशिप क्वालिटी होती है. इसलिए ये किसी भी क्षेत्र में ऊंचा पद हासिल करते हैं. ‘A’ लेटर वाले लोगों में गजब का आत्मविश्वास होता है. इसिलए ये जो भी काम करते हैं उसमें सफलता प्राप्त करते हैं. कुबेर देव की इन पर विशेष कृपा रहती है इसलिए इन लोगों के पास धन-दौलत की कभी कमी नहीं रहती. 

S अक्षर वाले लोग

नाम ज्योतिष के अनुसार ‘S’ लेटर वाले लोग बुद्धिमान और कर्मठ किस्म के  होते हैं. ये जो भी काम को हाथ में लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. इन्हें जीवन में किस्मत का साथ भी खूब मिलता है. इसलिए जीवन में ये खूब तरक्की करते हैं. कुबेर देव का आशीर्वाद इन पर हमेशा बना रहता है जिस वजह से ये धनवान बनते हैं. इन्हें ऐशो आराम से अपना जीवन जीना पसंद होता हैं. 

P अक्षर वाले लोग

नाम ज्योतिष के अनुसार ‘P’ अक्षर वाले लोग बुद्धिमान और ज्ञानी होते हैं. इन्हें हर चीज जानने की लालसा रहती है. ये पढ़ाई-लिखाई में काफी तेज होते हैं. अपनी बुद्धि के बल पर ये ऊंचा मुकाम हालिस करते हैं. इन लोगों पर कुबेर देव की असीम कृपा  रहती है. इन्हें जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती.

Rajyog 2023: इस विशेष राजयोग से वृश्चिक सहित इन राशि वालों का होगा भाग्योदय, विदेशों में छापेंगे बेशुमार नोट
 

Vastu Tips: विदेश जाने का सपना पूरा करेंगे ये वास्तु टिप्स, रातोंरात पार्सपोर्ट पर लग जाएगा वीजा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news