Name Astrology: अपनी बात मनवाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं इस अक्षर के नाम वाले लोग, होते हैं जिद्दी
Advertisement

Name Astrology: अपनी बात मनवाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं इस अक्षर के नाम वाले लोग, होते हैं जिद्दी

Personality Of P Letter: जिन लोगों का नाम P अक्षर से शुरू होता है वे बहुत मेहनती और तेज दिमाग के होते हैं. इन्हें किसी भी संस्थान में एक लीडर की तरह देखा जा सकता है. ये अपनी मेहनत के बल पर दुनिया में  अलग पहचान बनाते हैं 

 

name astrology

Name Astrology: वैदिक ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके स्वभाव, व्यक्तित्व, लव लाइफ, करियर आदि के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. आज हम आपको ‘P’ अक्षर के नाम लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनका नाम ‘P’ से शुरू होता है उनकी राशि कन्या है. कन्या राशि सभी 12 राशियों में छठी राशि है. इस राशि का राशि चिन्ह कन्या ही है. कन्या राशि के स्वामी बुध है. जिन लोगों का नाम ‘P’ से शुरू होता है उनको गणेष जी की पूजा करने की सलाह दी जाती है.

कैसे होते हैं ‘P’ अक्षर के नाम वाले लोग

जिन लोगों का नाम P अक्षर से शुरू होता है वे बहुत मेहनती और बुद्धिमान होते हैं. मेहनत और तेज दिमाग के बलबूते के ऊंचा पद प्राप्त करते हैं. वे बहुत ईमानदार और स्पष्ट बोलने वाले होते है. जो इनके दिल में है वहीं इनकी जुबां पर हैं. ये दूसरों की सहायता करने से कभी पीछे नहीं हटते. इनका यह स्वभाव इनके व्यक्तित्व को बहुत प्रभावित करता है. कुछ मामलों में बेहद भावुक होते हैं तो जिद्दी भी बहुत होते है.

प्यार के मामले में होते हैं अनलकी

‘p’ अक्षर के नाम वाले लोग प्यार में बहुत अनलकी होते हैं. इन्हें सच्चा प्यार नहीं मिल पाता. हालांकि इनका वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है. ये अपने पार्टनर के लिए हमेशा समर्पित रहते हैं और अपनी जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी से निभाते भी हैं.

कैसा रहता है करियर

‘P’ अक्षर के नाम वालों को करियर में काफी उतार चढ़ाव देखने मिलते हैं. सही फैसला नहीं लेने के कारण अक्सर इन्हें करियर में परेशानी का सामना करना पड़ता है. हालांकि मेहनती और तेज दिमाग से ये उस मुसीबत का हल निकाल लेते हैं.

जिद्दी होना है कमजोरी

‘P’ अक्षर के नाम वाले लोग काफी जिद्दी होते हैं. अपनी जिद के कारण ये कभी कभी खुद का ही बुरा कर लेते हैं. लोगों से इनकी ज्यादा बनती नहीं. अक्सर नौकरी में इनकी किसी न किसी से कहासुनी होती रहती है.

Mangal Mahadasha: मंगल की महादशा में 7 साल तक भयंकर कष्ट झेलता है व्यक्ति, बचाव का सिर्फ ये है रास्ता!
 

मंगल का 'बुध' की इस राशि में प्रवेश इन लोगों को बनाएगा धनवान, 45 दिन लगातार बरसेगा पैसा!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news