Money Plant Vastu: मनी प्‍लांट का ये एक टोटका आपको बना देगा करोड़पति, रातों-रात होगा चमत्‍कार!
Advertisement

Money Plant Vastu: मनी प्‍लांट का ये एक टोटका आपको बना देगा करोड़पति, रातों-रात होगा चमत्‍कार!

Money Plant ke Achuk Totke: वास्तु शास्त्र में आर्थिक तंगी को दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं. इसमें मनी प्लांट के टोटके उपाय बेहद कारगर हैं, जो पैसे को तेजी से आकर्षित करते हैं. 

फाइल फोटो

Money Plant ke Upay: हर किसी का सपना होता है कि उसके पास ढेर सारा पैसा हो और वह शानदार आरामदायक जिंदगी जिए. हालांकि हर किसी का यह सपना पूरा नहीं हो पाता है. कई बार तो कड़ी मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति पर्याप्त पैसा नहीं कमा पाता है. इसके पीछे उसकी कुंडली के ग्रह दोष, घर दफ्तर या वर्कप्लेस के वास्तु दोष सहित कई कारण जिम्मेदार होते हैं. वास्तु शास्त्र में आर्थिक तंगी को दूर करने के कई उपाय बताएं. इसमें मनी प्लांट के उपाय-टोटके बेहद कारगर हैं. इसी वजह से अधिकांश लोग अपने घर में मनी प्लांट लगाते हैं लेकिन मनी प्लांट लगाने के बाद भी कई बार आर्थिक तंगी पीछा नहीं छोड़ती है तो इसके पीछे कुछ कारण जिम्मेदार होते हैं. आइए जानते हैं मनी प्लांट से जुड़े टोटके और उपाय. 

मनी प्लांट के उपाय 

मनी प्लांट घर में लगाने से उसका पूरा लाभ मिले, इसके लिए जरूरी है कि मनी प्लांट को लगाने से लेकर उसके रखरखाव तक को लेकर कुछ नियमों का पालन किया जाए. साथ ही कुछ टोटके और उपाय आपका तेजी से धनवान बनाने में मददगार साबित हो सकते हैं. 

- हमेशा मनी प्लांट को ऐसी जगह रखें जहां से बेल ऊपर की ओर जाए, ना कि नीचे जमीन पर फैली रहेग. मनी प्‍लांट की बेल जितना ऊपर जाएगी, आपको उतनी ही तरक्‍की और पैसा मिलेगा. वहीं जमीन में फैली हुई बेल आपको नुकसान देगी, बाधाएं लाएगी. 

- यदि मनी प्‍लांट सूख जाए तो उसे तुरंत हटा दें और उसकी जगह नया मनी प्लांट लगा दें. यदि पत्‍ते सूख गए हैं तो वे पत्‍ते हटा दें. सूखा हुआ मनी प्‍लांट बेहद अशुभ होता है. 

- तेजी से अमीर बनना चाहते हैं तो शुक्रवार को कच्‍चा दूध मिश्रित जल चढ़ाएं. साथ ही मनी प्‍लांट में नीचे जड़ के पास लाल धागा या रिबन बांध दें. इससे मां लक्ष्‍मी की कृपा से आपकी कमाई तेजी से बढ़ेगी और आपको कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news