Swapna Shastra: सपने में अर्थी का देखने का होता है ये मतलब, जानिए मौत से जुड़े सपनों के बारे में
Advertisement

Swapna Shastra: सपने में अर्थी का देखने का होता है ये मतलब, जानिए मौत से जुड़े सपनों के बारे में

Meaning Of Dreams: स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का अलग फल और महत्व होता है. अगर सपने में किसी की मौत या अर्थी दिखे तो इसके अलग-अलग फल हो सकते हैं. आइए जानते हैं कि सपने में मृत्यु देखने का क्या मतलब होता है. 

Swapna Shastra: सपने में अर्थी का देखने का होता है ये मतलब, जानिए मौत से जुड़े सपनों के बारे में

Seeing Death In Dreams: हमें रोजाना कई तरह के सपने आते हैं. सपनों का आना आम है, लेकिन कुछ खास तरह के सपनों को दिमाग आसानी से भूल नहीं पाता है. विज्ञान की मानें तो सपने हमारी सोच का ही परिणाम होती हैं. कोई पुरानी याद या फिर खास बात हमारे दिमाग के अवचेतन हिस्से में बैठ जाती है. यही रात में सपने बन जाती हैं. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपनों में भविष्य या भूत में होने वाली घटनाओं की छवि होती है. हमारे सपनों का कुछ न कुछ अर्थ होता है. सपने में किसी की मौत का दिखना बहुत डरावना होता है. आइए जानते हैं कि किसी की मौत या अर्थी का दिखने का क्या मतलब होता है. 

सपने में खुद का मरना

सपनों में कई बार हम अपने आप को मरा हुआ देखते हैं. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ऐसा सपना शुभ माना जाता है. सपने में खुद की मौत देखने का मतलब होता है कि आपके जीवन से परेशानियां खत्म होने वाली हैं. सपने में खुद की मृत्यु भाग्योदय का संकेत है.

परिवार का कोई सदस्य 

अगर आपके सपने में आपका कोई मरा हुआ परिजन दिखाई देता है तो ये सावधान होने का समय है. दरअसल अगर हमारे जीवन में आगे कोई कष्ट होने वाला है तो हमारे मृत परिजन इसकी चेतावनी देते हैं. अगर आपके सपने में ऐसा हो तो सावधान होने की जरूरत है.

मरे हुए व्यक्ति को देखना

कोई मरा हुआ व्यक्ति अगर आपके सपने में दिखता है तो ये शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपकी इच्छा पूरी होने वाली है. सपने में मरे हुए व्यक्ति को देखना मतलब कामयाबी की ओर बढ़ना है.

किसी प्रिय व्यक्ति की मौत देखना

अगर सपने में आपका कोई करीबी मरा हुआ दिखे तो इसके कई मतलब हो सकते हैं. अगर ये सपना सुबह-सुबह का है तो ये अशुभ हो सकता है. क्योंकि ऐसा माना जाता है कि ब्रह्म मुहुर्त के सपने अक्सर शुभ होते हैं. ऐसे में जो व्यक्ति आपके सपने में आया है उसकी सेहत पर इसका असर दिख सकता है. अगर रात के वक्त ऐसा सपना आया है तो इसका कोई खास मतलब नहीं है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news