Mars Transit Effect: 2 दिन बाद इन लोगों की मुट्ठी में होगी दुनिया, करोड़ों की संपत्ति के होंगे मालिक!
Advertisement

Mars Transit Effect: 2 दिन बाद इन लोगों की मुट्ठी में होगी दुनिया, करोड़ों की संपत्ति के होंगे मालिक!

Mangal Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह का अपना महत्व है. कहते हैं कि किसी भी ग्रह के गोचर होने पर सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव पड़ता है. बता दें कि 18 अगस्त को मंगल ग्रह कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं. जानें इस दौरान किन राशि वालों को लाभ होगा.

 

mangal gochar in august 2023

Mangal Gochar Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. बता दें कि मंगल ग्रह अगस्त में गोचर करने जा रहा है. 2 दिन बाद 18 अगस्त 2023 दोपहर 3 बजकर 14 मिनट पर गोचर करेंगे. इस दौरान मंगल का सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा. लेकिन कुछ राशि के जातकों को इस समय विशेष फलों की प्राप्ति होगी. 

बता दें कि कन्या राशि में मंगल छठे भाव के स्वामी हैं, जिस कारण आराम और सहजता की भावना बनी रहती है. वहीं, कन्या राशि स्वच्छता, समय प्रबंधन और मेहनती कार् से जुड़े होने के कारण मंगल के जन्मजात गुणों से मेल खाती है. ऐसे में इन 5 राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. आइए जानें इन राशि वालों के बारे में. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं,ऐसे में मेष राशि वालों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे. आपकी मेहनत का शुभ फल मिलेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. कानूनी मामलों में उलझे लोगों के हक में फैसला आ सकता है.  इस समय विरोधियों से सावधान रहें. कोई विवाद उत्पन्न हो सकता है. ऐसे में शब्द और स्वभाव पर नियंत्रण बनाए रखें. 

मिथुन राशि

इस राशि वालों को भी मंगल के गोचर का लाभ होने वाला है. इस दौरान मिथुन राशि वालों को शुभ फल मिलेंगे. व्यावसायिक क्षेत्र में नए अवसरों की प्राप्ति होगी. आर्थिक उन्नति के संकेत मिल रहे हैं. इस समय करियर में नई जिम्मेदारियों से लाभ होगा और सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. ये समय उन लोगों के लिे विशेष रूप से लाभकारी है, जिन्होंने व्यापार का लाभ करना है.   

कन्या राशि

ज्योतिश शास्त्र के अनुसार मंगल इसी राशि में गतर करने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि वालों के शारीरिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. लेकिन इस समय अपने शब्दों और स्वभाव पर नियंत्रण बनाए रखें.  

वृश्चिक राशि

इस राशि वालों के लिए भी मंगल का गोचर शुभ माना जा रहा है. इस समय सामाजिक रिश्तों में मजबूती देखने को मिलेगा. पिता का सहयोग प्राप्त होगा.  इतना ही नहीं, इस अवधि में करियर में सफलता मिलेगी. कर्ज में दबे हुए लोगों को इस समय राहत मिल सकती है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिलेगी और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.  

धनु राशि

बता दें कि मंगल का गोचर धनु राशि वालों के जीवन में रस घोलने वाला है. इस दौरान करियर क्षेत्र में संभावित लाभ मिलने की संभावना है.  अगर आप पेशेवर रास्ते में बदलाव चाहते हैं, तो नए और सकारात्मक अवसर प्राप्त होंगे. इस अवधि में आत्मविश्वास और आत्मसम्मान में वृद्धि होगी. माता-पिता का समर्थन मिलेगी. 

पूजा की ये दो शुभ चीजें घर में रखने से परेशानियों से घिर जाता है व्यक्ति, जानें क्यों माना जाता है अशुभ
 

आज मलमास के आखिरी दिन ये एक उपाय पूरी करेगा हर अधूरी इच्छा, कुछ घंटों बाद ही दिखेगा असर!

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news