Tuesday Remedies: मंगलवार को करें पीपल के पत्तों से ये उपाय, मिलेगा हर समस्या का समाधान
Advertisement
trendingNow11531561

Tuesday Remedies: मंगलवार को करें पीपल के पत्तों से ये उपाय, मिलेगा हर समस्या का समाधान

Peepal ke upay:हिंदू शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन संकटमोचन को प्रसन्न करने के लिए पीपल के पत्तों से ये उपाय करने से आपकी सभी समस्या का समाधान हो सकता है. 

मंगलवार के उपाय

Mangalwar Ke Upay: हनुमान जी को संकट मोचन भी कहा जाता है. हिंदू शास्त्रों के अनुसार यदि आप पूरी विधि-विधान से पूजा करते हैं तो ऐसा कोई काम नहीं है, जो बजरंगबली पूरा न करें. इसके साथ ही शास्त्रों में हनुमान जी को प्रसन्न करने के कई उपाय बताए गए हैं. इससे न केवल आपके दुश्मन घुटने टेकेंगे बल्कि धन से संबंधित परेशानियां दूर हो जाती है. आइए जानते हैं कि पीपल के पत्तों के उपायों के बारे में. 

पीपल के पत्तों की माला करें अर्पित

मंगलवार के दिन आप पीपल के 11 या 21 पत्तों की माला बना लें और इसमें लाल सिंदूर से सीता-राम लिख लें और इसे हनुमान जी को अर्पित करें इससे आपकी विभिन्न समस्याओं का समाधान होगा लेकिन ध्यान रहें माला हनुमान जी के कमर से नीचे न हो.

तिजोरी में रखें पीपल का पत्ता

मान्यता है कि तिजोरी में मंगलवार के दिन पीपल के पत्ते को गंगा जल से साफ करके उसमें घी और सिंदूर लगाकर अपनी तिजोरी में रखने से धन से संबंधित परेशानियां दूर हो जाती है. 

घर की सुख-शांति के लिए

मंगलवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाने से आपकी परेशानियों का निवारण हो सकता है. इसके साथ ही घर में सुख-शांति का माहौल बना रहता है और नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है.  

कर्ज मुक्ति के लिए

यदि आपके ऊपर कर्ज अधिक हो गया है और आप चुका नहीं पा रहे हैं तो मंगलवार के दिन पीपल के पत्ते में लाल सिंदूर और चमेली का तेल मिला लें और हनुमान जी को टीका लगाएं और उसी टीके को अपने माथे पर लगाएं. ऐसा करने से आप कर्ज मुक्त हो जाएंगे. 

इसके साथ ही यदि आपको किसी प्रकार की परेशानी है तो पीपल के पत्तों पर हनुमान जी का नाम लिखकर उसे नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपके और आपके घर से नकारात्मकता दूर हो जाएगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news