सिंह राशि में इन दो बड़े ग्रहों की 'महायुति' से चमकेगा नसीब, हर मोड़ पर मिलेगी सफलता, बरसेगा बेशुमार पैसा!
Advertisement
trendingNow11756111

सिंह राशि में इन दो बड़े ग्रहों की 'महायुति' से चमकेगा नसीब, हर मोड़ पर मिलेगी सफलता, बरसेगा बेशुमार पैसा!

Mars Venus Conjunction: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किन्हीं दो ग्रहों की युति सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर प्रभाव डालती है. ऐसे में 7 जुलाई को शुक्र के सिंह में गोचर करने से मंगल और शुक्र की युति बनने जा रही है. जानें इस दौरान किन राशि वालों को लाभ होने वाला है. 

 

mangal shukra yuti 2023

Mangal-Shukra Yuti Effect: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह गोचर का विशेष महत्व बताया गया है. कहते हैं कि एक ग्रह की दूसरे ग्रह के साथ युति सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर प्रभाव डालता है. बता दें कि 1 जुलाई को मंगल सूर्य की राशि सिंह में प्रवेश कर जाएंगे. दोनों राशियां ही अग्नि तत्व हैं. ऐसे में ये गोचर शुभ फलों में वृद्धि करेगा. वहीं, 7 जुलाई को सुख-समृद्धि और प्रेम का कारक ग्रह शुक्र भी सिंह राशि में गोचर कर जाएंगे. 

बता दें कि शुक्र के सिंह राशि में गोचर करते ही मंगल के साथ शुक्र की युति होगी. इसका विशेष प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. बता दें कि मंगल ग्रह को शौर्य, वीरता, साहस और क्रोध का कारक ग्रह माना जाता है. इन दो ग्रहों की युति से कुछ राशि वालों को विशेष लाभ होगा. जानें इन ग्रहों के बारे में.  

सिंह राशि 

बता दें कि मंगल और शुक्र की युति सिंह राशि में ही बनने जा रही है. इसलिए सिंह राशि वालों को इस समय विशेष लाभ होगा. बता दें कि इस राशि में मंगल चतुर्थेश और भाग्येश होता है जबकि शुक्र दशमेश होता है. ऐसे में इस दौरान इन राशि वालों के कार्यक्षेत्र में भाग्योदय होगा. नौकरी या पदोन्नति बनने मिलने के योग बनते नजर आ रहे हैं. समझदारी से व्यापार करने वाले लोगों को इस समय कोई नया साझेदार मिल सकता है.वैवाहिक जीवन में आ रही समस्याएं समाप्त होंगी.  जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है.

तुला राशि 

बता दें कि इस राशि के 11 वें भाव में शुक्र और मंगल की युति बनने जा रही है. इस दौरान आय के भाव में इन दोनों ग्रहो का होना शुभ साबित होगा. आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी. आय के नए-नए माध्याम बन सकते हैं. वहीं, बता दें कि पुराने निवेश से लाभ मिलेगा. दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. पुराने निवेश से इस समय लाभ मिलेगा. 

वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल और शुक्र की युति इस राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी सिद्ध होगी. बता दें कि ये गोचर कुंडली आपकी राशि के दशम भाव में बनने जा रही है. ऐसे में काम-कारोबार में सफलता मिलेगी. कारोबारियों को भी इस समय व्यापार में वृद्धि मिलेगी. नए लोगों के साथ संपर्क बनाने में कामयाब होंगे. नौकरीपेशा लोगों को इस अवधि में पदोन्नति मिल सकती है. 

Mangal Ke Upay: कुंडली में मंगल की शुभ स्थिति खोलती है तरक्की के सभी रास्ते, जानें इसके खास उपाय 
 

Sawan 2023: सावन में भूलकर भी न पहनें इस रंग के कपड़े, भोलेनाथ को मनाना हो जाएगा मुश्किल 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

Trending news