Magh Purnima 2023: 'रवि पुष्य योग' में किए ये 5 उपाय व्यक्ति को बनाते हैं अमीर, अचानक से धनलाभ के बनते हैं योग
Advertisement

Magh Purnima 2023: 'रवि पुष्य योग' में किए ये 5 उपाय व्यक्ति को बनाते हैं अमीर, अचानक से धनलाभ के बनते हैं योग

Magh Purnima 2023 Upay: इस बार माघ पूर्णिमा के दिन दुर्लभ संयोगों का निर्माण हो रहा है. माघ पूर्णिमा इस बार 5 फरवरी के दिन पड़ रही है और इस शुभ दिन रवि पुष्य योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में कुछ खास उपायों को करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

 

फाइल फोटो

Ravi Pushya Yoga: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार माघ पूर्णिमा पर कई दुर्लभ संयोग बन रहे हैं. हर माह की आखिरी तिथि पूर्णिमा होती है. इस बार माङ पूर्णिमा 5 फरवरी के दिन मनाई जाएगी. इस दिन कई दुर्लभ संयोगों का निर्माण हो रहा है. मान्यता है कि इन शुभ योगों में अगर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ शुभ काम किए जाएं, तो भक्तों को मां की विशेष कृपा प्राप्त होती है. साथ ही, व्यक्ति के घर धन वर्षा होती है.

पुराणों में हर पूर्णिमा का अपना अलग महत्व बताया गया है. माघ पूर्णिमा पर संगम में स्नान करने से शुभ पुण्य फलों की प्राप्ति होती है. इस दिन आश्लेषा नक्षत्र में चंद्रमा, गुरु और शनि तीनों ग्रह अपनी राशि मे मौजूद रहेंगे. साथ ही, इस खास दिन बेहद शुभ रवि पुष्य योग का निर्माण हो रहा है. कहते हैं कि इस योग में किए गए उपाय जल्द फल देते हैं और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करते हैं.

माघ पूर्णिमा पर बन रहे हैं ये शुभ योग

इतना ही नहीं, माघ पूर्णिमा पर वाशी योग, आयुष्मान योग, सुनफा योग, सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहा है. कहते हैं कि इस शुभ योग में जो भी कार्य किए जाते हैं, व्यक्ति को उनमें सफलता प्राप्त होती है. धार्मिक दृष्टि से इस दिन गंगा में स्नान करने का विशेष महत्व बताया गया है. इस दिन शुभ मुहूर्त में स्नान करने से व्यक्ति को पापों से मुक्ति मिलती है और शुभ फलों की  प्राप्ति होती है.    

माघ पूर्णिमा पर रवि पुष्य योग में करें ये उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रवि पुष्य योग में सोना खरीदना बेहद शुभ माना गया है. इस दिन सोना खरीदने के बाद इसे घर के पूजा स्थल पर मां लक्ष्मी को अर्पित कर दें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति के घर में बरकत होती है. साथ ही, सोना खरीदने के कई मौके प्राप्त होते हैं.

- रवि पुष्य योग में भगवान श्री कृष्ण की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इस दिन शुभ योग में उन्हें पीले रंग के वस्त्र पहनाएं. इसके अलावा, पूजन के बाद कान्हा जी को बूंदी या फिर लड्डू का भोग लगाएं. मान्यता है कि इस उपाय को करने से संतान प्राप्ति में आ रही बाधाएं दूर होती हैं और धन में वृद्धि होती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news